Xiaomi ने लॉन्च किया सबसे सस्ता स्पीकर

 Xiaomi Mi ने लॉन्च किया 3.5 करोड़ गाने और किताबों वाला स्पीकर, कीमत एक फीचर फोन के बराबर

चाइना की निर्माता कंपनी शाओमी ने अपना स्पीकर लॉन्च कर दिया है. यह एक स्मार्ट स्पीकर है. इसमें आर्टिफिशल इंटेलिजेंस दिया गया है. इसे आप अपनी आवाज से भी कंट्रोल कर सकते हैं. यह वॉइस ऐक्टिवेटेड असिस्टेंट Mi AI स्पीकर मिनी है. शाओमी के इस नए मिनी स्पीकर की कीमत 1,800 रुपये रखी है. यह डिवाइस यूजर्स को 3.5 करोड़ किताबों और गानों को ऐक्सस करने की परमिशन भी देता है.

यह डिवाइस इतना छोटा है कि ये आसानी से हथेली पर रखा जा सकता है. स्पीकर एक छोटे, फुल मेटल केसिंग में आता है. Mi AI स्पीकर में एक बिल्ट इन माइक्रोफोन दिया गया है.

बता दें कि स्पीकर के टॉप पर एक पर नेविगेशन बटन लगा है. इसकी सहायता से प्ले, पॉस, फॉरवर्ड और एक माइक्रोफोन को एक्टिव कर सकते हैं. डिवाइस को रिमाइंडर के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है. डिवाइस यूजर्स को साढ़े तीन करोड़ किताबों और गानों का एक्सेस देता है. वॉयस कमांड पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस डिजिटल पर्सनल असिस्टेंट के तौर पर काम करेगा.

बता दें कि शाओमी LED TV से लेकर इलेक्ट्रिक स्कूटर्स तक के बाजार में एंट्री कर चुकी है. यह चीनी कंपनी ऐपल, ऐमजॉन और गूगल से मुकाबला कर रही है.

loading...