Volvo की SUV XC40 भारत में लॉन्च, कीमत 39.9 लाख से शुरू

 Volvo ने सबसे सस्ती SUV XC40 को भारत में किया लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

स्वीडन की लग्जरी कार कंपनी Volvo कार्स इंडि‍या ने अपनी एंट्री लेवल SUV XC40 को भारत में लॉन्च कर दि‍या है. कंपनी ने इसे 39.9 लाख रुपए की इंट्रोडक्टंरी प्राइस के साथ उतारा है. यह कंपनी की सबसे सस्ती SUV है जि‍से भारत में लॉन्च कि‍या गया है. नई कार XC40 आर-डि‍जाइन पर बनी है. इस कार की टक्कर मर्सडीज-बेंज जीएलए, बीएमडब्यू0स्  एक्सए1 और ऑडी क्यूण3 से होगी. वॉल्वो  XC40 में 2 लीटर डीजल इंजन लगा है जोकि 190 एचपी पावर जेनरेट करता है.

वॉल्वो कार इंडि‍या के एमडी चार्लस फ्रम्पम ने बताया कि XC40 का लॉन्च और हर महीने एक नए डीलर के एक्सडपेंशन वाले एग्रेसि‍व प्लान से हमारे महत्वकांक्षी 2020 तक डबल सेगमेंट शेयर को उपलब्ध किया जा सकेगा. वॉल्वो  कार इंडि‍या ने साल 2017 में 2,029 यूनि‍ट्स को बेचा था जबकि 2016 में यह आंकड़ा 1,585 यूनि‍ट्स का था. उन्होंने कहा कि इस नई कार के साथ भारत में वॉल्वो  कार का एसयूवी पोर्टफोलि‍यो पूरा हो गया है.  

उन्होंने कहा कि इस सेगमेंट में उतरने का यही सही समय है क्यों कि भारत में यह सेगमेंट तेजी के साथ बढ़ा है. जब पूछा गया कि XC40 के पेट्रोल अवरण को पेश करने पर क्या कंपनी विचार कर रही है तो फ्रम्पर ने कहा कि हम पेट्रोल ऑप्शकन पर वि‍चार कर रहे हैं लेकि‍न 90 फीसदी डि‍मांड डीजल सेगमेंट में है.

loading...