विराट कोहली चोट के कारण नहीं खेलेंगे काउंटी क्रिकेट

 विराट कोहली चोट के कारण नहीं खेलेंगे काउंटी क्रिकेट

भारतीय कप्तान विराट कोहली के प्रशंसक के लिए एक बुरी खबर है. विराट कोहली इंग्लैंड दौरे से पहले सर्रे के लिए काउंटी क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे. दरअसल विराट पहले अफगानिस्तान के खिलाफ एतिहासिक टेस्ट मिस करने वाले थे तो वहीं आयरलैंड के खिलाफ पहला टी-20 भी और जून में होंने वाले सर्रे के विरूद्ध काउंटी क्रिकेट. लेकिन विराट के मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक अब वो सिर्फ काउंटी क्रिकेट ही मिस करेंगे. आईपीएल के बाद इंग्लैंड दौरे की तैयारियों के मद्देनजर कोहली को काउंटी के लिए इंग्लैंड जाना था लेकिन बीसीसीआई ने स्पष्ट किया है कि गर्दन में चोट के कारण वे नहीं खेलेंगे.

विराट कोहली इस समय स्लिप डिस्क की दिक्कत से जूझ रहे हैं. विराट ने बुधवार को इसकी एक हड्डी विशेषज्ञ से जांच कराई थी और वहीँ से चोट के बारे में पता चला है. इसके बाद डॉक्टर ने उन्हें काउंटी नहीं खेलने की आज्ञा दी, रिपोर्ट्स तो यह भी कहती हैं कि इंग्लैंड दौरे के कुछ मैचों से भी कोहली बाहर हो सकते हैं. हालांकि उन्हें किसी भी प्रकार की सर्जरी कराने की आवश्यकता नहीं है.

विराट के काउंटी क्रिकेट से दूर रहने की खबर के बाद टीम इंडिया के मिशन इंग्लैंड को भी बड़ा झटका लगा है. दरअसल, विराट कोहली के काउंटी क्रिकेट खेलने की वजह ही यही थी कि वो वहां के मौसम, मिजाज और माहौल में ढलकर अपने आप को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए तैयार कर सकें. बता दें कि टीम इंडिया ने इंग्लैंड में अब तक कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. और  भारतीय क्रिकेट के इसी अधूरे ख्वाब को पूरा करने के लिए विराट को काउटी क्रिकेट में खेलना था. इसके लिए उनका सरे क्रिकेट से करार भी हो चुका था. लेकिन अब विराट खेल नहीं पायंगे. वैसे विराट कोहली ने अपनी काउंटी टीम सरे को भी अपने न खेलने की सूचना बता दी है. लेकिन अभी तक सरे की ओर से इस तरह की कोई खबर नहीं आई है

loading...