जर्मनी: अज्ञात शख्स ने भीड़ पर चढ़ाई कार, कई लोगों की मौत और 30 से ज्यादा घायल

 जर्मनी: अज्ञात शख्स ने भीड़ पर चढ़ाई कार, कई लोगों की मौत और 30 से ज्यादा घायल

जर्मनी के म्युन्स्टर शहर में एक तेज रफ्तार कार ने राहगीरों की भीड़ को टक्कर मार दी। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 से ज्यादा घायल बताए गए हैं। म्युन्सटर पुलिस प्रवक्ता ने जर्मन मीडिया को बताया कि घटना के बाद ड्राइवर ने खुद को गोली मार ली। फिलहाल पुलिस हादसे को हमला मान कर ड्राइवर के आतंकी लिंक की जांच कर रही है। हालांकि, अभी इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। लोगों से भी मामले में अफवाह ना उड़ाने की अपील की गई है।

जर्मन मीडिया की ओर से ट्विटर पर घटना की कुछ फोटो अपलोड की गई हैं। इसमें घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिसबल और दमकल की गाड़ियां दिखाई गई हैं। साथ ही शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कई हथियारबंद पुलिसकर्मी और अधिकारी शहर के अलग-अलग इलाकों में भेजे गए हैं। लोगों से भी घटनास्थल से दूर रहने की अपील की गई है।

बता दें कि बीते साल 7 अप्रैल को उज्बेकिस्तान के एक शख्स ने बीयर ट्रक पर कब्जा कर उसे स्टॉकहोम की सबसे बड़ी शॉपिंग स्ट्रीट में घुसा दिया था। हमले में 4 लोगों की मौत हुई थी और करीब 15 लोग घायल हुए थे। आरोपी ड्राइवर ने पुलिस से आईएसआईएस की तरफ झुकाव की बात भी कबूली थी।

loading...