टाटा नैनो को बंद करने की तैयारी, अब इलेक्ट्रिक वैरियंट पर होगा फोकस

बंद होने के कगार पर है टाटा नैनो, अक्टूबर में बिकीं सिर्फ 57 यूनिट

देश की सबसे सस्ती कार टाटा नैनो बंद होने की कगार पर है. कंपनी ने जब इस गाड़ी को लॉन्च किया था, तब यह 1 लाख रुपए की थी. बढ़ती महंगाई के साथ इसकी कीमत भी बढ़ती गई. अब टाटा नैनो की कीमत 2.25 लाख रुपए से लेकर 3.20 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है. 

सूत्रों के अनुसार, टाटा नैनो के कई डीलर्स ने ऑर्डर लेने भी बंद कर दिए हैं. इन शोरूम पर अब टाटा टियागो, टिगोर, हेक्सा और नेक्सॉन आदि गाड़ियां बेची जा रही हैं. टाटा मोटर्स ने अगस्त में देश में अपने 630 शोरूम पर कुल 180 नैनो कार भेजी थीं. सितंबर में यह संख्या और घट गई. यह घटकर 124 रह गई और अक्टूबर में यह 57 रह गई. 

रिपोर्ट्स की मानें तो टाटा नैनो की डिमांड टैक्सी के तौर पर रह गई है. टाटा नैनो को टार्गेट से हिसाब से ही बनाया जा रहा है. सितंबर और अक्टूबर में फेस्टिवल के सीजन होने के चलते कार की मांग अधिक थी.

आपको बता दें कि टाटा अपनी नई कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. ऐसी खबरें आ रही हैं कि टाटा नैनो इलेक्ट्रिक लॉन्च होने वाली है. इस कार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी 28 नवंबर को लॉन्च कर सकते हैं. इस कार का नाम भी खास हो सकता है. इसे जाएम नियो के नाम से लॉन्च किया जा सकता है. 

loading...