हैदराबाद : टीवी पर लाइव चली मोदी-इवांका के डिनर की CCTV फीड

 सुरक्षा में सेंध : मोदी-इवांका के डिनर की CCTV फीड टीवी पर चली लाइव

तेलंगाना पुलिस की तरफ से जीईएस- 2017 को लेकर किए गए सिक्यूरिटी इंतजामों में बड़ी चूक सामने आई है. दरअसल, 28 नवंबर को पीएम मोदी फलकनुमा पैलेस होटल में अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप की बेटी व सलाहकार इवांका ट्रंप के लिए ऑफिशियल डिनर होस्ट कर रहे थे. मगर लोकल टीवी चैनलों ने होटल में लगे सीसीटीवी कैमरों की लाइव फीड ऑन एयर कर दी.

सिक्यूरिटी व्यवस्था में हुई यह बड़ी चूक तब सामने आई जब नेशनल मीडिया चैनलों ने रात करीब 9.42 में कुछ तेलुगू न्यूज चैनलों की लाइव फीड चलाई, जहां पीएम मोदी तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव और दो तेलुगू राज्यों के गवर्नर ईएसएल नरसिम्हन सोफे पर एक दूसरे से बातचीत कर रहे थे. 

फलकनुमा पैलेस होटल में आयोजित किया गया इवेंट मीडिया के लिए प्रतिबंधित था, मगर जब होटल की लाइव CCTV फीड टीवी चैनलों पर चलने लगी तो प्रधानमंत्री पीएम कार्यालय के अधिकारियों ने इसे अपने संज्ञान में लिया और स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) को अलर्ट किया.

जनसंपर्क अधिकारियों, निजी सचिवों और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने तुरंत टीवी चैनलों को कहकर CCTV फीड की लाइव ब्रॉडकास्टिंग रुकवाई. जांच में पता चला कि लाइव ब्रॉडकास्ट सिटी पुलिस कमिश्नर के ऑफिस के कमांड और कंट्रोल सेंटर से की गई थी.

कुछ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने टीवी चैनलों के रिपोर्टरों को ऑफिशियल डिनर के दौरान कमांड और कंट्रोल सेंटर में प्रवेश करने की इजाजत दी थी.

loading...