IPL 2018, MI vs RCB : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने घर में जीत दर्ज कर उम्मीदें बनाए रखीं

 टूट गया बैंगलोर की हार का सिलसिला, मुंबई इंडियंस को 14 रन से हराया

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर आइपीएल 2018 के 31वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को 14 रनों से हरा दिया है. 

मुंबई के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने 20 ओवर में सात विकेट पर 167 रन बनाए. मुंबई को जीत के लिए 168 रन बनाने थे, जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 153 रन बना सकी.

मुंबई ने बैंगलोर के विरुद्ध सूर्यकुमार यादव के साथ ओपनिंग के लिए ईशान किशन को भेजा लेकिन उनका ये प्रयोग कारगर साबित नहीं हो पाया. ईशान किशन ने अपनी टीम को निराश किया और मैच के पहले ओवर की आखिरी गेंद पर ही बिना कोई रन बनाए टिम साउथी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. सूर्यकुमार यादव को उमेश यादव ने 9 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. 

वहीं, मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में अपना खाता भी नहीं खोल पाए और उमेश यादव की गेंद पर डी कॉक ने विकेट के पीछे उनका कैच पकड़ा. किरोन पोलार्ड 13 रन बनाकर मो. सिराज का शिकार बने. 

इससे पहले मुंबई ने बेंगलुरू को 7 विकेट पर 167 रन के स्कोर पर रोक दिया. हार्दिक पंड्या मुंबई के सबसे कामयाब गेंदबाज रहे जिन्होंने तीन ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए. जसप्रीत बुमराह (चार ओवर में 22 रन पर एक विकेट) और कृणाल पंड्या (चार ओवर में 24 रन) ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए आरसीबी को बड़ा स्कोर बनाने से रोकने में मुख्य भूमिका निभाई. 

आरसीबी का कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाया. सलामी बल्लेबाज मनन वोहरा (45), कप्तान विराट कोहली (32) और ब्रैंडन मैकुलम (37) ने जमने के बाद विकेट गंवाए. कोलिन डि ग्रैंडहोम (10 गेंद में नाबाद 23 रन, तीन छक्के) ने मिशेल मैलेनाघन (34 रन पर एक विकेट) के पारी के अंतिम ओवर में तीन छक्के सहित 24 रन जुटाकर टीम का स्कोर 160 रन के पार पहुंचाया.   

loading...