•  शरद पूर्णिमा की रात बनी खीर औषधियुक्त होती है

    शरद पूर्णिमा की रात बनी खीर औषधियुक्त होती है

    माना जाता है कि शरद पूर्णिमा पर चाँद की चांदनी विशेष गुणकारी, श्रेष्ठ किरणों वाली और औषधियुक्त होती है। चांदनी रात में 10 से मध्यरात्रि 12 बजे के बीच कम वस्त्रों में घूमने वाले व्यक्ति को ऊर्जा प्राप्त होती है। इस बीच खीर बनाकर उसे खुले आसमान के नीचे रखने का विधान किया गया है। माना जाता है कि इससे खीर में चंद्रमा का अमृत आ जाता है। यह तो है अध्यात्मिक बात है।

  •  इस दशहरा बनना हो रावण जैसा पराक्रमी-ज्ञानी, अपनाएँ ये उपाएँ

    इस दशहरा बनना हो रावण जैसा पराक्रमी-ज्ञानी, अपनाएँ ये उपाएँ

    आज हम आपको रावण के बारे में कुछ मत्वपूर्ण बातें बता रहे हैं। यह कुछ ही लोगों को पता होगा कि रावण का प्रभाव उसकी तांत्रिक साधना के जोर पर था। रावण संहिता में कुछ ऐसे ही खास प्रकार के तांत्रिक तिलक की चर्चा की गई है। जो भी व्यक्ति यह तिलक लगाता है सहज ही लोग उसकी तरफ खिंचे चले आते हैं।

  •  इन सामग्रियों को माँ नवदुर्गा पर करने पर होगा पूरे ससाल शुभ लाभ

    इन सामग्रियों को माँ नवदुर्गा पर करने पर होगा पूरे ससाल शुभ लाभ

    नवरात्रि के नौ दिनों तक कई प्रकार के तंत्र, मंत्र और यंत्र इस्तेमाल में लिए जाते हैं। यहां प्रस्तुत है बेहद सरल और सटीक उपाय। इस उपाय का नौ दिनों में कभी भी घर पर प्रयोग कर सकते हैं। ख़ास सामग्री देवी के पास रखें और फिर देखें चमत्कार...

  •  शनिवार को न खरीदें ये वस्तुएं, ताकि आप बच सकें शनि के प्रकोप से :होगा अमंगल

    शनिवार को न खरीदें ये वस्तुएं, ताकि आप बच सकें शनि के प्रकोप से :होगा अमंगल

    मान्यता है कि सप्ताह का हर दिन किसी न किसी भगवान से जुड़ा होता है। उस दिन भक्त अपने भगवान का उपवास भी रखते हैं और पूजा अर्चना करते हैं। ऐसे ही शनिवार का दिन शनिदेव का माना जाता है। इस दिन कहा जाता है कि कुछ काम नहीं करने चाहिए। अगर इन कामों को किया गया तो अशुभ होता है। जिन कामों को नहीं करना चाहिए, उसमें काले रंग के जूते को न खरीदना भी माना गया है। जानें ऐसे कौन कौन से काम हैं, जो शनिवार को नहीं करने चाहिए।

  •  जानिये 15 ख़ास बात गोल्ड को लेकर, किस प्रकार डालती हैं जीवन पर असर?

    जानिये 15 ख़ास बात गोल्ड को लेकर, किस प्रकार डालती हैं जीवन पर असर?

    तिष शास्त्र के मुताबिक प्रत्येक धातु हमारे ऊपर प्रभाव डालती है। क्योंकि यह सब सौरमंडल में मौजूद ग्रहों का खेल है। हर धातु का एक खास ग्रह से जुड़ाव होता है। ये ग्रह उस धातु को अपने अनुसार प्रभावित करते हैं। चाहे तांबा, चांदी, सोना हो या कीमती रत्न, या फिर हीरे से बने आभूषण, ये सभी चीजें चाहे तो हमें संवार सकती हैं या फिर बिगाड़ भी सकती हैं। लेकिन अगर आप सोना पहनकर जीवन संवारना चाहते हैं, तो पं प्रफुल्ल भट्‌ट के मुताबिक़ जानिए सोने के शुभ-अशुभ असर और कैसे करें इसका प्रयोग...

Page 1 of 7