•  2 जून को है अधिक मास की चतुर्थी; टल सकता है हर संकट, बनेंगे हर काम; चढ़ायें ये चीज़ें

    2 जून को है अधिक मास की चतुर्थी; टल सकता है हर संकट, बनेंगे हर काम; चढ़ायें ये चीज़ें

    शनिवार, 2 जून होने वाला है खास, क्यूंकि इस बार अधिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी है इस दिन. माना जाता है इस दिन मुख्य रूप से भगवान श्रीगणेश की की जाती है. पर इस बार अधिक मास होने से इस चतुर्थी का खास महत्व है. इस दिन भगवान श्रीगणेश की पूजा में 5 खास चीजें चढ़ाई जाएं तो बहुत शुभ होता है. ये 5 चीजें कौन-सी हैं जानिए:

  •  बुध के राशि परिवर्तन से क्या होगी राशियों की हालत

    बुध के राशि परिवर्तन से क्या होगी राशियों की हालत

    हिन्दू मान्यताओं के मुताबिक बुध को शुभ गृह माना जाता है पर जब इसका मिलाप किसी अशुभ ग्रह से हो जाता है तो यह बुरे परिणाम भी देता है. बुध ग्रह कन्या राशि और मिथुन राशि का स्वामी है. 

  •  13 जून तक रोज बोलें भगवान श्रीकृष्ण के 51 नाम, हर इच्छा होगी पूरी

    13 जून तक रोज बोलें भगवान श्रीकृष्ण के 51 नाम, हर इच्छा होगी पूरी

    13 जून तक अधिकमास है और प्राय: कहा जाता है इस महीने में भगवान श्रीकृष्ण की पूजा का विशेष प्रावधान है. लेकिन इस महीने में श्रीकृष्ण की विशेष पूजा करनी चाहिए. इन दिनों उनके चमत्कारी नाम का जाप करने से ऐसा कहते हैं कि आपकी हर मुराद पूरी हो सकती है. ये 51 नाम आपके जीवन में भर सकते हैं खुशियाँ. बस याद से इन नामों का करें जाप और देखिये श्रीकृष्ण की कृपा का ये चमत्कार. ये हैं भगवान श्रीकृष्ण के विशेष नाम

  •  आर्थिक भविष्य कैसा रहेगा...बतायेगा धनिया

    आर्थिक भविष्य कैसा रहेगा...बतायेगा धनिया

    आप जानना जरूर चाहते हैं कि आपकी जेब में कितने पैसे होंगे आने वाले समय में. तो इस अक्षय तृतीया पर आप ये सब जान सकते हैं. बस आपको आवश्यकता है साबुत धनिये यानी पीले वाले धनिये की. जी हाँ...धनिये से जान सकते हैं जेब का हाल. पढ़ें पूरी खबर :

  •  झटपट शादी करने के लिए अक्षय तृतीया पर करें ये उपाए

    झटपट शादी करने के लिए अक्षय तृतीया पर करें ये उपाए

    आपकी शादी में कोई भी अड़चन आ रही हो तो आपके लिए है सुनहेरा अवसर. इस उपाए से आपकी सारी मुसीबतें खत्म हो जाएगी. अक्षय तृतीया इस बार 18 अप्रैल की तिथि बेहद शुभ है. अक्षय तृतीया को सबसे शुभ मुहूर्त मानते हैं. हर साल वैशाख शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनाया जाता है. इस दिन भगवान विष्णु की पूजा की जाती है. 

Page 1 of 9