• नवरात्री में करें इन मंत्रों का जप, बरसेगी माता की कृपा

    नवरात्री में करें इन मंत्रों का जप, बरसेगी माता की कृपा

    नवरात्री के नौ दी बढ़े ही विशेष होते हैं. प्रत्येक दिन अपनी अलग ही अहमियत रखता है. इन नौ दिनों में माता के स्वरूप की पूजा की जाती है. इन नौ दिनों में मां का दुर्गा चालीसा और दुर्गा सप्तशती का पाठ करना बेहद लाभकारी सिद्ध होता है. लेकिन समय के अभाव लोग इस कार्य को करने से कतराते हैं. अगर आपके पास भी समय की कमी है तो अपनी राशि के अनुसार नवरात्री में इन मंत्रों का जप कर लें. 

  •  शुक्रवार को लक्ष्मी मां को करें प्रसन्न, छप्पर फाड़ के बरसेंगी खुशियां

    शुक्रवार को लक्ष्मी मां को करें प्रसन्न, छप्पर फाड़ के बरसेंगी खुशियां

    हर इंसान धन और समृद्धि के रूप में लक्ष्मी की प्रसन्नता की कामना रखता है, पर लक्ष्मी कृपा के लिए पवित्रता और परिश्रम जैसी चीजें कर्म, व्यवहार और स्वभाव में उतारने की जरूरत है. पावनता और वैभव की देवी माता लक्ष्मी की साधना शुक्रवार को बहुत ही शुभ मानी गई है.

  • प्रत्येक सोमवार करें भोलेनाथ के इन मंत्रों का जाप और परेशानियों से पायें मुक्ति

    प्रत्येक सोमवार करें भोलेनाथ के इन मंत्रों का जाप और परेशानियों से पायें मुक्ति

    शास्त्रों में भगवान शंकर की आराधना को अति महत्ता दी गई है। भोलेनाथ अपने भक्तों पर शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं और इनके पूजन से प्रत्येक प्रकार की मुश्किले दूर होती हैं। भगवान शिव की पूजा और मंत्रों के जाप से शांति की प्राप्ति एवं व्यापार में उन्नति होती है। साथ ही चिंताओ और रोगों से भी छुटकारा मिलता है। परेशानियों से मुक्ति हेतु भोलेनाथ की पूजा और मंत्रों का उच्चारण करें।
     
    * शांति प्राप्ति और तनाव से मुक्ति हेतु प्रत्येक सोमवार को भगवान शिव के मंदिर या घर के पूजाकक्ष में इस मंत्र का 21 बार जाप करें।

  • गुरुवार को भगवान विष्णु के इन 2 मंत्रों के करें जाप, मिलेगी अपार सफलता

    गुरुवार को भगवान विष्णु के इन 2 मंत्रों के करें जाप, मिलेगी अपार सफलता

    गुरुवार को भगवान विष्णु की पूजा बेहद ही लाभदायक सिद्ध होती है. किसी भी समस्या के निपटारे के लिए इस दिन भगवन विष्णु की उपासना बहुत फलदायी मानी गई है. अगर इस दिन भगवान विष्णु काके इन मंत्रों का जाप किया जाए तो निश्चय ही धन संबंधी हर पेरशानी का हल हो जाता है.

  • महाशिवरात्रि पर भगवान शिव के इन मंत्रों का जाप करने से होगी हर मनोकामना की पूर्ति

    महाशिवरात्रि पर भगवान शिव के इन मंत्रों का जाप करने से होगी हर मनोकामना की पूर्ति

    भगवान शिव को भोलेनाथ कहा जाता है और यह भी कहा जाता है कि भक्तों की सच्ची श्रद्धा और प्यार से भोलेनाथ जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं। भगवान शंकर के बारे में मान्यता है कि वो अपने भक्तो की मनोकाना जल्दी पुरी करते है। भोले शंकर सिर्फ जल और बिल्वपत्र चढ़ाने से ही प्रसन्न हो जाते हैं। भगवान शिव का जलाभिषेक करने के बाद बेल पत्र चढ़ाते समय "दर्शनं बिल्वपत्रस्य स्पर्शनं पापनाशनम्| अघोरपापसंहारं बिल्वपत्रं शिवार्पणम्||" मंत्र का उच्चारण करना चाहिए। कहा जाता है कि भगवान शिव के इन मंत्रों का उच्चारण करने से भगवान शिव की कृपा मिल जाती है। शक्ति, स्वास्थ्य, संरक्षण, जीवन, करियर से लेकर विवाह तक सभी मुरादें भगवान शिव पूरी करते हैं।

Page 1 of 2