क्रिकेट: अंडर 19 एशिया कप में नेपाल ने भारत को 19 रन से हराकर चौंकाया

 U-19 एशिया कप में नेपाल ने पहली बार भारत को हराया, राहुल द्रविड़ के इस काम से सब रह गए हैरान!

नेपाल क्रिकेट टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए अंडर-19 में इंडियन क्रिकेट टीम को 19 रनों से हरा दिया. नेपाल की टीम ने अपने खेल से जिस तरह सब को चौंकाया, उसी तरह भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ने भी सबको अचंभित कर दिया. दरअसल, द्रविड़ इस वक्त अंडर-19 टीम के कोच हैं. मैच के बाद द्रविड़ ने नेपाल टीम के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की.

सूत्रों के मुताबिक , भारतीय टीम की हार पर राहुल द्रविड़ नेपाल के कोच और खिलाड़ियों से मिले और उनके खेल की खूब तारीफ की. राहुल द्रविड़ की इस प्रशंसा ने नेपाल टीम के ड्रेसिंग रूम के सेलिब्रेशन को दोगुना कर दिया. राहुल द्रविड़ की इस कदम की तारीफ करते हुए नेपाल के कोच बिनोद कुमार दास ने कहा कि राहुल बहुत ही विनम्र हैं. उन्होंने अपनी टीम की हार के बाद भी हमें बधाई दी.

दास ने कहा हम सब राहुल की इस प्रशंसा से काफी खुश हैं. सभी जानते हैं कि इंडिया के विरुद्ध मिली ये जीत हमारे लिए बहुत बड़ी है. उन्होंने बताया कि राहुल ने हमसे कहा कि नेपाल की टीम इस जीत की हकदार थी. साथ ही उन्होंने कहा, हम इस टूर्नामेंट में काफी बेहतर खेले.

बता दें कि बेयुमास ओवल में खेले गए इस मुकाबले में नेपाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185/8 का स्कोर बनाया, जबकि नेपाल के दिए 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 48.1 ओवर में 166 रनों पर ऑलआउट हो गई.

loading...