Birthday: इन 5 सीरियल ने एकता को बना दिया टेलीविज़न क्वीन, माँ के साथ खोला था स्टार्टअप

 Birthday: इन 5 सीरियल ने एकता को बना दिया टेलीविज़न क्वीन, माँ के साथ खोला था स्टार्टअप

टेलीविज़न की फेमस प्रोड्यूसर और अभिनेता जीतेंद्र की बेटी एकता कपूर का आज 7 जून को जन्मदिन है. एकता आज 43 साल की हो गईं हैं. एकता ने अपने कैरियर की शुरुआत 23 साल पहले 'मानो या ना मानो' सीरियल से टेलीविजन से की थी. इसके बाद ‘हम पांच  कोशिश-एक आशा’ और ‘कसम’ कई सीरियल आए. इन सीरियल ने एकता को टेलीविजन की दुनिया में पहचान दिला दी थी. 

हालांकि एकता को उस वक्त का इंतजार था जब वह सीरियल की दुनिया में क्रांति ला दें. वह वक्त आया भी जिसने एकता कपूर को सीरियल की दुनिया की क्वीन बना दिया. तो चलिए आज आपको एकता कपूर के जन्मदिन पर उनके ऐसे 5 सीरियल बताते हैं जिसने उन्हें फर्श से अर्श तक पहुंचा दिया.

'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' सीरियल टेलीविजनटीवी की दुनिया में एकता कपूर की पहली क्रांति थी. इस सीरियल की शुरुआत साल 2000 में हुई थी जो कि लगातार 8 साल तक लोगों के दिलों में अपनी पकड़ बनाए रहा. इसमें तुलसी वीरानी का किरदार मानो लोगों के घर का हिस्सा ही बन गया था.

साल 2000 में एकता कपूर एक साथ कई सीरियल लेकर आई थीं. इन सीरियल की कहानी एक दूसरे से भले ही अलग थी लेकिन उनके रोल की छाप लोगों को दिलों में आज भी ताजा है. 'कहानी घर घर की' सीरियल साल 2000 में शुरू हुआ था. इसमें ओम और पार्वती का किरदार काफी फेमस हुआ था.

साल 2001 में एकता कपूर ने 'कसौटी जिंदगी की' सीरियल शुरू हुआ था. इस सीरियल में मिस्टर बजाज, अनुराग और प्रेरणा की लव स्टोरी लोगों को खूब पसंद आई थी. खबरों की मानें तो एकता 17 साल बाद फिर से इस लव स्टोरी को टेलीविजन पर लेकर आने वाली हैं.

'कहीं तो होगा' सीरियल में सूजल और कशिश की लव स्टोरी ने मानो धूम मचा दी थी. सूजल का सीरियल में बेइंतहा प्यार और कशिश की मासूमियत ने लोगों के दिल को कुछ ही समय में जीत लिया था. 'कहीं तो होगा' सीरियल साल 2003 में शुरू हुआ था.

'कुटुम्ब' सीरियल में गौरी और हितेन की लड़ाई भी लोगों को खूब पसंद आई थी. इस सीरियल में कॉलेज से लेकर दोनों की शादीशुदा जिंदगी में आए उतार-चढ़ाव लोगों को खूब रास आए थे. 'कुटुम्ब' सीरियल साल 2001 में शुरू हुआ था.

loading...