4 साल पूरे होने पर जश्न मना रही मोदी सरकार

 मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर कांगेस मनाएगी विश्वासघात दिवस

सरकार के 4 साल पूरे होने पर बीजेपी के नेतृत्व में चल रहा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन आज जश्न मनाने के मूड में है. साल 2014 में सबका साथ-सबका विकास नारे के साथ सत्ता में आई मोदी सरकार ने आज अपने 4 साल पूरे कर लिए हैं. इस मौके पर सरकार के कई मंत्री सरकार के कामों को जनता तक पहुँचाने का काम करेंगे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज ओडिशा के कटक में अपने 4 साल के काम की रिपोर्ट लोगों के सामने पेश करेंगे. पीएम आज यहाँ लोगों को भी संबोधित करेंगे.

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में दोपहर 12:30 बजे पत्रकारों से बातचीत करेंगे. इनके अलावा मोदी कैबिनेट के अलग-अलग मंत्री अपने विभागों और मंत्रालयों का लेखा-जोखा पेश करेंगे. पीएम मोदी ने आज सुबह सरकार के 4 साल पूरे होने पर एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा “2014 में आज के ही दिन हमने भारत के बदलाव के सफर की शुरुआत की थी. पिछले चार साल में विकास जन आंदोलन बन गया है. देश का हर नागरिक इसमें अपनी हिस्सेशदारी महसूस कर रहा है. सवा सौ करोड़ भारतीय भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं.”

प्रधानमंत्री मोदी ओडिशा के कटक में बलियात्रा ग्राउंड में रैली को संबोधित करेंगे. सरकार के 4 साल पूरे होने पर पीएम मोदी ने ओडिशा को इसलिए चुना क्योंकि यहाँ पर विधानसभा चुनाव आने वाले है. पीएम की रैली को देखते हुए ओडिसा के दो बड़े शहरों भुवनेश्वर और कटक में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत कर दिया गया है. पीएम दोपहर साढ़े तीन बजे के आसपास ओडिसा के बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंच सकते हैं. यहां से पीएम मोदी कटक के लिए निकलेंगे और दोपहर सवा चार बजे के आसपास कटक पहुंच कर रैली को संबोधित करेंगे.

जहां एक तरफ मोदी सरकार 4 साल पूरे होने पर जश्न मना रही है. वहीं दूसरी तरह कांग्रेस इसे विश्वासघात के रूप में मना रही है. कांग्रेस का मानना है कि मोदी सरकार ने 4 साल में जनता के साथ विश्वासघात किया है. इसी के कारण कांग्रेस पार्टी आज देश के 20 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी बात जनता के सामने रखेगी. पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत और रणदीप सुरजेवाला बीजेपी को घेरेंगे. अन्य राज्यों में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और कांग्रेस कमिटि के इंचार्ज केंद्र सरकार के विरूद्ध मोर्चा खोलेंगे.

मोदी सरकार अपने 4 साल के कार्यकाल को सफल बताते हुए जश्न के मूड में दिखाई दे रही है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में पार्टी रविवार से 15 दिन का एक प्रोग्राम शुरू करेगी जिसमें सरकार की उपलब्धियों के बारे में जनता को बताया जाएगा. बीजेपी अपने इन 15 दिनों के कार्यक्रम के साथ अधिक से अधिक लोगों तक अपनी बात पहुंचाना चाहती है. इस मौके पर केंद्र सरकार के मंत्री, बीजेपी शासित राज्यों के मंत्री, सांसद, विधायक, मेयर और बाकी पार्टी पदाधिकारी लोगों तक अपनी बात पहुचाएंगे.

loading...