ज्‍यादा ताकत और लग्‍जीरियस इंटीरियर के साथ लॉन्‍च हुआ महिंद्रा एक्सयूवी500, जानें खासियतें

 महिंद्रा XUV500 का फेसलिफ्ट अवतार हुआ लॉन्च, जानें कीमत और खासियतें

बुधवार को महिंद्रा एंड महिंद्रा लि. ने न्यू XUV 500 लॉन्‍च की, जिसकी शुरुआती कीमत 12.32 लाख रुपए (एक्स-शोरूम डब्ल्यू 5 वैरिएंट) से शुरू होती है. यह अधिक दमदार एमहॉक155 इंजन से सुसज्जित है और 114 किलोवाट (155 बीएचपी) की उच्च ताकत और 360 एनएम का अधिक टॉर्क प्रदान करती है. 

कंपनी ने एक बयान में कहा कि न्यू एक्सयूवी500 नई 6वीं पीढ़ी की इलेक्ट्रॉनिकली कंट्रोल्ड वैरिएबल ज्यॉमेट्री टबोचार्जर (ईवीजीटी) से लैस है, जिसने लो-एंड टॉर्क को और ज्यादा बढ़ा दिया है, ताकि शहर में और ज्यादा आनंददायक ड्राइविंग अनुभव मिल सके.

महिंद्रा एंड महिंद्रा लि. के अध्यक्ष (ऑटोमोटिव क्षेत्र) राजन वढ़ेरा ने कहा कि साल 2011 में अपने लॉन्‍च के बाद से XUV 500 अपने बेहतरीन मूल्य प्रस्ताव, आकर्षक स्टाइल, हाई टेक प्रीमियम फीचर्स, बेजोड़ प्रदर्शन एवं सर्वोत्तम कोटि की सुरक्षा के साथ प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट में ट्रेंड सेटर रही है. XUV 500 ने इंडिया में 12 से अठारह लाख रुपए के प्राइस रेंज में प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट का निर्माण किया और जब इस सेगमेंट में नए ट्रेंड सेट करने की बात आती है, तो यह आज भी अग्रणी है.

कंपनी ने बताया कि न्यू एक्सयूवी500 में क्रोम इन्सर्ट्स के साथ नया चौड़ा ग्रिल, आकर्षक नए क्रोम बेजेल युक्त फॉग लैंप्स, बिल्कुल नया स्टाइलिश टेलगेट के साथ स्लिप्ट टेल-लैंप, आकर्षक एलईडी डीआरएल और बड़े 45.72 सेमी (235/60 आर 18) डायमंड-कट एलॉयज लगे हुए हैं. 

कंपनी ने कहा कि न्यू एक्सयूवी500 का इंटीरियर अब और अधिक लग्जीरियस है और इसमें नए क्विल्टेड टैन लेदर सीट सहित प्रीमियम नया टैन एवं ब्लैक थीम लगा हुआ है. इसमें बेहतरीन सॉफ्ट-टच लेदर डैशबोर्ड एवं डोर ट्रिम्स लगा हुआ है और नया पियानो-ब्लैक सेंटर कंसोल है. न्यू एक्सयूवी500 का फिट व फिनिश और ज्यादा परिष्कृत किया गया है, जिससे अब इसकी केबिन और अधिक शांतिप्रद हो गयी है.

loading...