•  Padmavati फिल्म को लेकर उमा भारती ने किए एक के बाद एक 7 ट्वीट, कहा- अभिनेता-अभिनेत्री पर टिप्पणी अनैतिक

    Padmavati फिल्म को लेकर उमा भारती ने किए एक के बाद एक 7 ट्वीट, कहा- अभिनेता-अभिनेत्री पर टिप्पणी अनैतिक

    फिल्म पद्मावती पर चल रहे विवाद पर केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने इस बार फिल्म में काम कर रहे एक्टर और एक्ट्रेस का बचाव किया है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि विरोध करते वक्त हमें महिलाओं के सम्मान का ध्यान रखना होगा। साथ ही कहा कि विवाद के लिए स्क्रिप्ट राइटर और डायरेक्टर जिम्मेदार हैं। उन्होंने कुछ दिन पहले फिल्म को लेकर ओपन लेटर भी लिखा था। बता दें कि संजय लीला भंसाली की इस फिल्म का विरोध मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश और कर्नाटक जैसे राज्यों तक पहुंच गया है। राजपूत करनी सेना ने दीपिका पादुकोण की नाक काटने तक की धमकी दे दी।

  •  ट्वीट्स में राजनीतिक हास्य और व्यंग्य का इस्तेमाल करते हैं मोदी: मिशिगन यूनिवर्सिटी की रिसर्च

    ट्वीट्स में राजनीतिक हास्य और व्यंग्य का इस्तेमाल करते हैं मोदी: मिशिगन यूनिवर्सिटी की रिसर्च

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने व्यापक स्तर पर लोकप्रिय बनने और अपने राजनीतिक अंदाज को नया रूप देने के लिए राजनीतिक हास्य और व्यंग्य का इस्तेमाल किया. अमेरिका के एक विश्वविद्यालय ने मोदी के ट्वीट्स का अध्ययन करने के बाद यह कहा है. यूनिवर्सिटी ऑफ मिशिगन स्कूल ऑफ इन्फोर्मेशन ने छह साल की अवधि के दौरान मोदी के 9,000 से ज्यादा ट्वीट्स का अध्ययन किया. यह अध्ययन इंटरनेशनल जर्नल ऑफ कम्युनिकेशन में प्रकाशित हुआ है. मोदी के टि्वटर पर 3 करोड़ 60 लाख से अधिक फॉलोवर हैं.

  •  भारतीय राजनीति में पीएम मोदी 'अब भी' सबसे लोकप्रिय हस्ती: सर्वे

    भारतीय राजनीति में पीएम मोदी 'अब भी' सबसे लोकप्रिय हस्ती: सर्वे

    एक अमेरिकी थिंक टैंक के सर्वेक्षण के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय राजनीति में ‘‘अब भी’’ सबसे लोकप्रिय हस्ती हैं. सर्वेक्षण में भारत में करीब 2,464 लोगों को शामिल किया गया था. थिंक टैंक ‘प्यू रिसर्च सेंटर’ ने यह सर्वेक्षण किया है. इस साल 21 फरवरी से 10 मार्च के बीच किए गए सर्वेक्षण के अनुसार 88 प्रतिशत के आंकड़े के साथ मोदी को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (58 प्रतिशत) पर 30 अंकों, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (57 प्रतिशत) पर 31 अंकों जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (39 प्रतिशत) पर 49 अंकों की बढ़त मिली हुई है.

  •  अब आपकी प्रॉपर्टी का 'डिजिटल एड्रेस' तैयार करेगी सरकार, ये होगा लाभ

    अब आपकी प्रॉपर्टी का 'डिजिटल एड्रेस' तैयार करेगी सरकार, ये होगा लाभ

    अब सरकार आपकी रिहायश और व्यापार करने की जगह का डिजिटल एड्रेस तैयार करेगी ठीक वैसे जैसे आपकी व्यक्तिगत पहचान के लिए आधार कार्ड नंबर दिया गया है. इसके लिए संचार मंत्रालय ने एक पायलेट प्रोजेक्ट आरंभ किया है. डिजिटल एड्रेस में छह अंकों का एक एड्रेस होगा, जो लोगों के पते की पहचान बन जाएगा.

  •  हिंद महासागर में भारत के साथ आने के लिए फ्रांस ने भी बढ़ाया हाथ

    हिंद महासागर में भारत के साथ आने के लिए फ्रांस ने भी बढ़ाया हाथ

    अमेरिका , जापान और ऑस्ट्रेलिया के साथ इंडिया की बहुपक्षीय मीटिंग के बाद फ्रांस ने हिंद महासागर क्षेत्र में इंडिया के साथ रिश्तों को मजबूत करने के संकेत दिए हैं. इंडिया में फ्रांस के राजदूत ने कहा कि दोनों पक्षों के बीच होने वाली आगामी उच्च स्तरीय मीटिंग में इस मसले पर गंभीरता से चर्चा होगी.

Page 1 of 176