•  संजय निरूपम ने तोगड़िया के आरोपों की जांच की मांग की

    संजय निरूपम ने तोगड़िया के आरोपों की जांच की मांग की

    मंगलवार को विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेता प्रवीण तोगड़िया ने यह आरोप लगाकर तूफान खड़ा कर दिया कि बीजेपी के शासन वाले गुजरात और राजस्थान की पुलिस द्वारा उन्हें एनकाउंटर में मारने की साजिश रची गयी. इस मामले में कांग्रेस ने जांच की मांग की है. गौरतलब है कि विहिप नेता कल सुबह से लापता हो गए थे और बाद में बेहोशी की हालत में मिले थे. उनका यहां एक अस्पताल में इलाज चल रहा है.

  •  सुप्रीम कोर्ट ने कहा- याचिकाकर्ता को जज लोया केस के बारे में सब कुछ जानना चाहिए

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा- याचिकाकर्ता को जज लोया केस के बारे में सब कुछ जानना चाहिए

    मंगलवार को सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि सीबीआई के विशेष जज बीएस लोया की मौत किन परिस्थितियों में हुई, यह सभी लोगों को जानना चाहिए. न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली 2 सदस्यीय पीठ ने कहा कि यह ऐसा मामला है जिसमें कुछ भी गुप्त नहीं रहना चाहिए. हालांकि शीर्ष अदालत ने यह फैसला महाराष्ट्र सरकार पर छोड़ दिया कि वह जस्टिस लोया की मौत से जुड़ा कौन सा दस्तावेज याचिकाकर्ता को देना चाहती है.

  •  अन्ना हजारे ने कहा- मेरे आंदोलन में अब वो ही शामिल होगा जो सियासत में ना जाने का एफिडेविट साइन करेगा

    अन्ना हजारे ने कहा- मेरे आंदोलन में अब वो ही शामिल होगा जो सियासत में ना जाने का एफिडेविट साइन करेगा

    सोशल एक्टिविस्ट अन्ना हजारे ने कहा है कि अब उनके आंदोलन में केवल वो ही पुरुष या महिला शामिल हो सकेंगे जो ये भरोसा दिलाएंगे कि वो फ्यूचर में पॉलिटिक्स ज्वॉइन नहीं करेंगे. अन्ना के मुताबिक , इसके लिए इन लोगों को एक एफिडेविट साइन करना होगा. अन्ना हजारे ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को लेकर भी सख्त नाराजगी जाहिर की.

  •  अब हज यात्रा पर नहीं मिलेगी सब्सिडी, मोदी सरकार का फैसला

    अब हज यात्रा पर नहीं मिलेगी सब्सिडी, मोदी सरकार का फैसला

    केंद्र सरकार ने मंगलवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए हज यात्रियों को दी जानी वाली सब्सिडी खत्म कर दी है। केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को कहा कि हज यात्रा पर दी जाने वाली रियायत इस साल से खत्म कर दिया गया है। अब्बास नकवी ने बताया कि हर साल सरकार की तरफ से हज सब्सिडी के रूप में 700 करोड़ रुपये दी जाती थी। नकवी ने इसके साथ ही बताया कि पिछले साल जहां सवा लाख मुस्लिम हज पर गए थे। वहीं इस बार 1.75 लाख जायरीन हज यात्रा पर मक्का जाएंगे। यह संख्या आजाद भारत के इतिहास में सबसे अधिक है।

  •  श्रीलंकाई नेवी ने गिरफ्तार किए 16 भारतीय मछुआरे

    श्रीलंकाई नेवी ने गिरफ्तार किए 16 भारतीय मछुआरे

    श्रीलंका की नौसेना ने तमिलनाडु के 16 मछुआरों को कथित तौर पर श्रीलंका के जल क्षेत्र कच्चाथीवू के निकट मछली पकड़ने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. श्रीलंका की नौसेना ने मछुआरों की चार नाव भी जब्त कर ली हैं.

Page 1 of 203