•  कांग्रेस के पास खत्म हुई नगदी, क्राउड फंडिंग की मांग की

    कांग्रेस के पास खत्म हुई नगदी, क्राउड फंडिंग की मांग की

    देश में नगदी को लेकर पिछले 2 साल से कई बार दिक्कत हुई है. लेकिन पहली बार ऐसा मामला सामने आया है. जिसमें किसी पार्टी को नगदी के कारण दिक्कत हो रही है. देश की प्रमुख और विपक्षी पार्टी कांग्रेस इस समय वित्तीय तौर पर बुरे दौर से [गुजर|निकल} रही है. पार्टी के पास नगदी की दिक्कत है. जिसके लिए पार्टी ने अपने कई खर्चों में भी कटौती की है. इसके साथ ही पार्टी 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए क्राउड फंडिंग का सहारा ले रही है.

  •  मोदी सरकार के 4 साल पूरा होने पर कांग्रेस ने जारी किया पोस्‍टर, लिखे 'विश्‍वासघात' के किस्‍से

    मोदी सरकार के 4 साल पूरा होने पर कांग्रेस ने जारी किया पोस्‍टर, लिखे 'विश्‍वासघात' के किस्‍से

    केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को गुरुवार को चार साल पूरे हो जाएंगे। इसके लिए भाजपा जहां विपक्ष के सभी दावों को झूठा साबित करने की पूरी कोशिश कर रही है। वहीं विपक्ष भी भाजपा सरकार की नाकामी को जनता के सामने लाने का पुरजोर प्रयास कर रही है ताकि वह अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में वापस सत्ता की कमान संभाल सके।

  •  उच्च्तम दर पर पहुंचे देश में डीजल-पेट्रोल के दाम; सरकार के हाथ में है दाम कम करना – बोले भूतपूर्व फाइनेंस मिनिस्टर

    उच्च्तम दर पर पहुंचे देश में डीजल-पेट्रोल के दाम; सरकार के हाथ में है दाम कम करना – बोले भूतपूर्व फाइनेंस मिनिस्टर

    इन दिनों देश में पेट्रोल की बढ़ती कीमतों ने हाहाकार मचा दिया है. दिल्ली और मुम्बई में तो रिकॉर्ड स्तर तक पहुँच चुके हैं दाम. बुधवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 77.17 रुपये प्रति लीटर और डीजल 68.34 रुपये प्रति लीटर के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए. मुंबई में पेट्रोल 84.99 रुपये और डीजल 72.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. 

  •  अगले 24 घंटे तक मध्य-उत्तरी भारत में बना रहेगा गर्मी का प्रकोप

    अगले 24 घंटे तक मध्य-उत्तरी भारत में बना रहेगा गर्मी का प्रकोप

    दिल्ली-एनसीआर, राजथान और मध्यप्रदेश में अगले 24 घंटों में गर्मी का प्रकोप बना रहेगा. बुधवार को मध्य-उत्तरी भारत में गर्म हवाएं चलेंगी. मंगलवार को राजस्थान के बूंदी जिले में पारा 48 डिग्री तक पहुंच गया. यह देश और प्रदेश का इस सीजन में सबसे गर्म शहर रहा, दुनिया के सबसे गर्म शहर मिस्र के बहरिया की भी बराबरी कर ली. खबरों, के मुताबिक बहरिया में भी बूंदी के बराबर 48 डिग्री तापमान रहा. मौसम विभाग के डिप्टी डायरेक्टर जनरल डॉ. देवेंद्र प्रधान ने बताया कि सेंट्रल पाकिस्तान और राजस्थान में पिछले दो दिनों से हीट वेव चल रही है। राजस्थान से 30 से 35 किमी की रफ्तार से गर्म हवाएं दिल्ली पहुंच रही हैं.

  •  मौत के बाद तस्लीमा नसरीन का शरीर नहीं दफनाया जाएगा

    मौत के बाद तस्लीमा नसरीन का शरीर नहीं दफनाया जाएगा

    अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाली बांग्‍लादेश से निर्वासित मशहूर लेखिका तस्‍लीमा नसरीन एक बार फिर चर्चा में हैं. हालांकि इस दफा वे अपनी टिप्‍पणी के बजाए अपने एक फैसले को लेकर सुर्खियां बटोर रहीं हैं. तस्‍लीमा नसरीन ने मौत के बाद अपने शरीर को दफनाने की बजाय एम्स में रिचर्स के लिए दान देने का फैसला किया है. इसकी जानकारी उन्‍होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी है. साथ ही उन्‍होंने ट्वीट में एम्स के डिपार्टमेंट ऑफ एनॉटमी की डॉनर स्लिप भी साझा की. तस्‍लीमा नसरीन के फैसले पर ट्विटर पर यूजर उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं.

Page 1 of 244