आय से 4 करोड़ अधिक संपत्ति मामले में SSP हुए निलंबित

 आय से 4 करोड़ अधिक संपत्ति मामले में SSP हुए निलंबित

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक (एसएसी) विवेक कुमार के आवास पर आय से ज्यादा संपत्ति के मामले में विशेष निगरानी इकाई (SVU ) द्वारा सोमवार से प्रारम्भ छापेमारी मंगलवार को भी जारी है. इस बीच मुजफ्फरपुर एसएसपी को निलंबित कर दिया गया है. 

एसवीयू के सूत्रों के अनुसार , छापेमारी के दौरान मुजफ्फरपुर स्थित उनके सरकारी आवास से छह लाख रुपये कैश, साढ़े पांच लाख रुपये के सोने के गहने, करीब 45 हजार रुपये के पुराने नोट(100-500) बरामद किए गए. इसके अतिरिक्त भी कई कागजात भी बरामद किए हैं.

सूत्रों का दावा है कि अब तक की छानबीन में आय से 4 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति का पता चला है. इस बीच मुजफ्फरपुर SSP विवेक कुमार को भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत आरोपी होने के बाद निलंबित कर दिया गया है. 

SVU के पुलिस महानिरीक्षक रत्न संजय ने मंगलवार को बताया कि छापेमारी की कार्रवाई शुरू करने से पहले विवेक कुमार के खिलाफ निगरानी थाने में आय से ज्यादा संपत्ति का मामला दर्ज कर लिया गया है. बिहार में भष्ट्राचार को लेकर इतने बड़े अधिकारी के विरुद्ध यह पहली बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है.

गौरतलब है कि 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी विवेक कुमार पिछले दो वर्ष से मुजफ्फरपुर में एसएसपी के पद पर हैं. इसके पहले पे भागलपुर के SSP पद पर कार्यरत थे. एसवीयू के सूत्रों का दावा है कि एसएसपी को कभी भी गिरतार किया जा सकता है. 

loading...