मारूति सुजुकी ने भारत में लॉ़न्च किया नई सेलेरियो एक्स, कीमत और स्पेशिफिकेशन जानें

 मारुति सुजुकी सिलेरियो एक्स भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

इंडिया में मारुति सुजुकी इंडिया ने नई स्पॉर्टी लुक वाली सिलेरियो एक्स हैचबैक को लॉन्च कर दिया है. यह सिलेरियो हैचबैक का स्पॉर्टी वर्जन है, जिसका स्टाइल और लुक क्रॉसओवर की भांति है. इसकी कीमत 4.57 लाख रुपए से 5.42 लाख रुपए तक रखी गई है. इस नई अपडेटेड सिलेरियो के लुक्स बोल्ड हैं और इसमें रेग्युलर मॉडल के मुकाबले कई कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं. यह कार केवल पेट्रोल इंजन के साथ अवेलेबल होगी. 

जानकारी के मुताबिक , इसके 4 वैरियंट्स VXI, VXI (O), ZXI और ZXI (O) हैं. ये सभी वैरियंट्स मैनुअल और ऑटोमैटिक, दोनों ऑप्शन्स के साथ मिलेंगे.

मारुति सुजुकी ने कार के इंजन में बदलाव नहीं किया है. इसमें भी 998cc का 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन बरकरार रखा गया है. यह इंजन 67 bhp पावर और 90 Nm टॉर्क जेनरेट करता है. कंपनी ने इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है.

सिलेरियो के नए मॉडल के अप फ्रंट की बात करें तो यह बेहद बोल्ड है और इसमें ब्लैक एलिमेंट का काफी प्रयोग किया गया है. सिलेरियो एक्स में प्लास्टिक क्लैडिंग भी दी गई है. इस कार में ब्लैक रेडिएटर ग्रिल और एयर डैम दिया गया है. बम्पर नया है. फॉगलैम्प्स को बड़ा किया गया है. पीछे के भाग को देखें तो इसमें रियर बम्पर को री-डिजाइन किया गया है. नई CelerioX कार पैपरिका ऑरेंज कलर में है. यह चार अन्य रंगों में भी अवेलेबल है. 

वहीं, इंटीरियर को देखें तो कैबिन को आल ब्लैक थीम पर बनाया गया है. सीट कवर्स काले रंग के हैं और इनमें नारंगी रंग का भी इस्तेमाल है. सुरक्षा के लिहाज से देखें तो ड्राइवर साइड एयरबैग और ड्राइवर सीटबेल्ट को सभी वैरियंट्स में दिया गया है. पैसेंजर एयरबैग और एबीएस फीचर्स को ऑप्शन के तौर पर ही ऑफर किया जा रहा है.

loading...