•  इन कामों से ज्यादा होता है पीरियड का दर्द, न करें ये गलतियाँ

    इन कामों से ज्यादा होता है पीरियड का दर्द, न करें ये गलतियाँ

    मासिक होना और उन दिनों में दर्द होना आम बात है. पर ऐसे भी बहुत सी चीज़ें हैं जिन्हें अगर हम न करें तो पीरियड्स में होने वाला दर्द कम हो सकता है. खासकर शुरू के दो दिन न कुछ काम करने का दिल करता है न खाली बैठा जाता है. दर्द को दूर करने के लिए कोई दवाई का सहारा लेता है, तो कोई गर्म पानी, चाय, कॉफी और सिकाई का प्रयोग करता है, पर क्या आप जानते हैं कि इन दिनों में अनजाने में आप कुछ ऐसी गलतियां करते हैं जिस वजह से आपका दर्द और बढ़ जाता है.

  •  असली-नकली दूध की पहचान करने के लिए ये हैं कुछ स्टेप्स

    असली-नकली दूध की पहचान करने के लिए ये हैं कुछ स्टेप्स

    दूध हमारे जीवन के लिए एक आवश्यक पदार्थ है. परन्तु आजकल इसमें मिलावट की खबर आ रही हैं. वैसे तो बहुत कठिन है असली-नकली की पहचान करना. लेकिन इस खबर को ध्यान से पढ़ेंगे तो आप भी जान सकेंगे. कुछ टिप्सक की मदद से आप चुटकियों में फर्क कर लेंगे कि जिस दूध को आप या आपका परिवार पी रहा है, वो मिलावट वाला है या मिलावट रहित.

  •  बाईसेप्स बनाने के लिए करें पुशअप्स और स्किपिंग

    बाईसेप्स बनाने के लिए करें पुशअप्स और स्किपिंग

    अधिकतर लोग स्लिम शरीर, बाईसेप्स सब कुछ चाहते हैं, लेकिन ऑफिस की टाइमिंग की वजह से खुद पर ध्यान नहीं दे पाते. सुबह से देर शाम तक ऑफिस की उठा पटक में व्यस्त रहने के बाद जब डिनर ही सही से नहीं हो पाता तो जिम जाने का सोच भी नहीं सकते. यदि आपके मन में भी एक अच्छा शरीर पाने की इच्छा दबी पड़ी है तो ऑफिस जाने से पहले केवल 15 मिनट निकाल लीजिए. आपकी जिम की कमी पूरी हो जाएगी और फायदे में कुछ कम न होंगे.

  •  IIT के पूर्व छात्र ने बनाया अनोखा सोफा, बेडरूम में रोमांस के काम आएगा...

    IIT के पूर्व छात्र ने बनाया अनोखा सोफा, बेडरूम में रोमांस के काम आएगा...

    दिल्‍ली IIT से पढ़े एक छात्र ने अनोखा सोफा डिजाइन कर डाला है. इसका नाम है LoveRollers. ये केवल फर्नीचर भर नहीं है बल्कि आपकी शादीशुदा जिंदगी में खुशियां भरने वाला सोफा है.

  •  जिंदगी में ख़ुशी पाने के लिए दो मिनट का वक्त निकाले...पढ़ें ये खबर

    जिंदगी में ख़ुशी पाने के लिए दो मिनट का वक्त निकाले...पढ़ें ये खबर

    एक सर्वे में पाया गया है कि जो लोग शादी के 20 साल तक साथ रहते हैं वो ज्यादा खुश रहते हैं. जैसे कोई नव विवाहित जोड़ा हो. एक स्टडी में यह उजागर हुआ कि शादी के 20 साल पूरा करने वाले कपल नए शादीशुदा जोड़ों से ज्यादा खुश होते हैं.

Page 1 of 42