2019 लोकसभा चुनाव के लिए जदयू ने 40 सीटों पर शुरू की तैयारी

 बिहार: JDU ने लोकसभा की 40 सीटों पर चुनाव के लिए तैयारी शुरू की, NDA से अलग नहीं होंगे: उपेंद्र कुशवाहा

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए NDA में सीट बटवारें को लेकर बात बनती नजर नहीं आ रही है. सीट बटवारें को लेकर जदयू ने पहले ही अपनी बात सामने रख दी है. लेकिन अब जदयू ने बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है. पार्टी फिलहाल हरेक मतदान केंद्र पर कम से कम 10 कार्यकर्ता बनाने के लक्ष्य पर काम कर रही है. सक्रिय सदस्यों के साथ-साथ सभी प्रकोष्ठों के अध्यक्षों को भी इस बारे में टास्क सौंपा गया है.

7 जून को एनडीए की बैठक में शामिल नहीं हुए रालोसपा चीफ उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि वह एनडीए से अलग नहीं हो रहे हैं. शुक्रवार को राजद नेता तेजस्वी यादव ने उन्हें महागठबंधन के साथ आने का न्योता दिया था. 

जदयू के पूरे अभियान की मॉनिटरिंग राज्यसभा में जदयू के नेता व राष्ट्रीय महासचिव रामचंद्र प्रसाद सिंह कर रहे हैं. फिलहाल पार्टी बिहार की 25 लोकसभा सीटों पर अपना दावा कर रही है. राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी और राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक से लेकर प्रदेश प्रवक्ता डॉ. अजय आलोक ने भी अलग-अलग बयान देकर सीटों पर अपना दावा पेश किया है. लेकिन अब श्याम रजक कहते हैं कि जदयू बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव की तैयारी कर रही है.

रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि एनडीए एकत्रित है. कोई नाराजगी नहीं है. रालोसपा एनडीए के साथ है. हम गठबंधन से अलग नहीं होंगे. एनडीए के डिनर में व्यक्तिगत कारणों से शामिल नहीं हो सका. उन्होंने सवाल किया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भोज में नहीं आए, तो क्या वे नाराज हैं? शुक्रवार को दिल्ली से पटना पहुंचने पर एयरपोर्ट पर मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे. उन्होंने कहा कि भोज में उनकी पार्टी के नेता शामिल थे. इसका कोई दूसरा तरीका नहीं निकाला जाना चाहिए.

loading...