बिहार बोर्ड ने फिर दिखाया गजब कारनामा : बिना एग्जाम में बैठे दिए बच्चों को मार्क्स

बिहार बोर्ड का नया कारनामा, बिना पेपर दिए ही मिले छात्रों को नम्बर

बिहार बोर्ड का एक कारनामा शांत होता नहीं कि दूसरे की तैयारी करने लग जाता है. अब जो गुल खिलाया है उस पर तो फजीहत होनी जरुरी है. हालिया हुए बिहार बोर्ड के पेपर में बिना बैठे ही बच्चों को नम्बर दे दिए गये हैं. इतना ही नहीं कई बच्चों को टोटल से भी ज्यादा नम्बर दिए हैं. 

अरवाल जिले के भीम कुमार ने बताया कि उन्हें गणित में कुल 35 नंबर की परीक्षा में 38 नंबर मिले हैं. वहीं एक अन्य परीक्षा में उन्हें 37/35 मार्क्स मिले हैं. इसी तरह पूर्वी चंपारण के संदीप राज के फिजिक्स में 35 में से 38 नंबर आये हैं. दरभंगा के राहुल कुमार को तो गणित में 35 में से 40 नंबर दे दिए गए. 

वहीँ वैशाली की जाह्नवी सिंह ने दावा किया है कि उसने बायोलॉजी का पेपर दिया ही नहीं, फिर भी उसे इस विषय में बोर्ड ने 18 नंबर दे दिए. पटना के राम कृष्ण द्वारिका कॉलेज में पढ़ने वाले सत्य कुमार के साथ भी ऐसा ही हुआ है,  बिना परीक्षा दिए उन्हें भी अंक बांट दिए गए. 

इस प्रकरण के सामने आने के बाद बिहार बोर्ड की परीक्षा पेपर जांचने और नम्बर देने की क्षमता पर सवाल उठने लगे हैं. सोचने वाली बात है जिसने पेपर दिया हीं नहीं उसे भी नम्बर और जिसने दिया उसे तो टोटल से भी ज्यादा नम्बर मिले हैं.  

loading...