भारतीय बाजार में ह्युंडई ने पेश की 50 लाखवीं कार

 इंडियन मार्केट में ह्युंडई ने पेश की 50 लाखवीं कार

ह्युंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने डॉमेस्टिक मार्केट में पचास लाख यूनिट्स के प्रोडक्‍शन का आंकड़ा पार कर लिया है. कंपनी ने अपने पचास लाखवीं कार नेक्‍स्‍ट जेन वरना को मंगलवार को पेश किया. इस कार को कंपनी के चेन्‍नई स्थित संयंत्र में बनाया गया है. 

इस मौके पर HMIL के MD व सीईओ वाईकेकू ने कहा कि भारतीय मार्केट में यह उपलब्धि कंपनी की यहां के बाजार के प्रति लॉन्‍ग टर्म कमिटमेंट को दर्शाती है. बता दें कि HMIL दक्षिण कोरिया की कंपनी ह्युंडई मोटर कंपनी (HMC) की पूर्ण स्‍वामित्‍व सब्सिडियरी है.

ह्युंडई की पहली 10 लाखवीं कार सैंट्रो थी, जिसे कंपनी ने 2007 में लॉन्‍च किया था. इंडिया में 1998 में प्रोडक्‍शन शुरू करने के केवल आठ साल और सात महीनों के अंदर ह्युंडई ने यह उपलब्धि हासिल कर ली थी. इसके बाद कंपनी ने जुलाई 2013 में अपनी 39 लाखवीं कार पेश की थी. उसके बाद केवल 2 साल 4 महीनों के अंदर कंपनी ने नवंबर 2015 में 40 लाखवीं कार लॉन्‍च कर दी थी. 

बता दें कि जिन मॉडल्‍स ने पिछले 20 सालों में ह्युंडई के सफल सफर में उल्‍लेखनीय योगदान दिया है, उनमें सैंट्रो, इऑन, वरना, क्रेटा, आई10 ग्रैंड, ह्युंडई एलीट आई20 और आई20 एक्टिव समेत अन्‍य कई मॉडल्‍स शामिल हैं. इंडिया और बाहर के देशों के मार्केट को मिलाकर HMIL 70 लाख यूनिट्स के प्रोडक्‍शन का आंकड़ा पार कर चुकी है. यह रिकॉर्ड कंपनी ने पिछले साल कायम किया था. 

loading...