भारत में लॉन्च हुई Lexus LS 500h हाइब्रिड सेडान

 Lexus LS 500h हाइब्रिड सेडान भारत में हुई लॉन्च

लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी लेक्सस ने अपनी फ्लैगशिप हाइब्रिड सेडान LS500h इंडिया में लॉन्च की है. इस कार की कीमत 1.77 करोड़ से 1.94 करोड़ रुपये के बीच है. 

जानकारी के अनुसार, पांचवी जेनरेशन वाला LS500h मॉडल अप्रैल के बाद से 3 वैरिएंट में उपलब्ध होगा. यह कार 3.5 लीटर पेट्रोल इंजन से पावर्ड है. साथ ही इसमें 310.8kV लिथियम आयन बैटरी सिस्टम है. यह कार 5.4 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती है. इस कार के बेस वर्जन की कीमत 1.77 करोड़ रुपये है, जबकि मिड रेंज वाले मॉडल की कीमत 1.82 करोड़ रुपये और टॉप इंड वाले मॉडल का दाम 1.94 करोड़ रुपये है.

बता दें कि कंपनी ने पिछले वर्ष मार्च में इंडियन मार्केट में एंट्री की थी. कंपनी ने कहा है कि वह अपनी गाड़ियों की लोकल असेंबलिंग की संभावनाएं तलाश रही है. कंपनी ने इंडिया में हाइब्रिड व्हीकल को सपोर्ट करने के लिए गवर्नमेंट से सहयोग भी मांगा है. लेक्सस में एशिया पैसेफिक डिवीजन के एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट विंस सोक्को ने बताया कि इंडियन लग्जरी व्हीकल मार्केट में काफी संभावनाएं हैं. यह मार्केट हमारे रीजन में सबसे बड़ा है. हमारा फोकस पूरी तरह से ग्रोथ पर है.

loading...