जिंदगी में ख़ुशी पाने के लिए दो मिनट का वक्त निकाले...पढ़ें ये खबर

 जीवन भर ख़ुशी पाने के लिए दो मिनट का वक्त निकाले...पढ़ें ये काम की खबर

एक सर्वे में पाया गया है कि जो लोग शादी के 20 साल तक साथ रहते हैं वो ज्यादा खुश रहते हैं. जैसे कोई नव विवाहित जोड़ा हो. एक स्टडी में यह उजागर हुआ कि शादी के 20 साल पूरा करने वाले कपल नए शादीशुदा जोड़ों से ज्यादा खुश होते हैं.

ब्रिंगम यंग यूनिवर्सिटि और पेंसिलवेनिया के कुछ स्कॉलर्स ने कहा कि जो कपल अपनी शादी के 20 साल पूरा कर चुके हैं वो एक साथ ज्यादा समय बिताने कारण खुशहाली की तरफ बढ़ते है. पॉल ओमेटो और स्पेंसर जेम्स 2034 कपल पर एक तय समय तक रिसर्च कर इस परिणाम पर पहुंचे की शादी के बढ़ते साल जीवन पर किस तरह सकारात्मक प्रभाव डालते हैं. इस रिसर्च में महिला की औसत उम्र 35 जबकि पुरूष की रखी 45 गई है. 

जहाँ शादी से 20 साल पहले हेप्पीनेस कम आंकी गई. वहीं दूसरी तरफ विशेषज्ञों ने बताया शादी के 20 साल के बाद के वर्षों में इस पैरामीटर में बढ़ोतरी की गई. 

इसके साथ एक दिलचस्प बात निकलकर सामने आई है. कपल एक दूसरे को सहयोग करने और किसी काम को मिलकर साथ मिलकर करने से भी हेप्पीनेस के पैरामीटर में बढ़ोतरी देखी गई है. 

पति-पत्नी के रिश्ते में एक दूसरे की सराहना करना और एक दूसरे को महत्व देने से भी कपल के बीच खुशहाली बढ़ने के संकेत साफ दिखाई दिए हैं.

यदि आप जीवन भर खुश रहना चाहते हैं तो अपने पार्टनर को पूरा टाइम और सहयोग दे. साथ मिलकर काम करें. 

loading...