डोनाल्ड ट्रंप ने किम जोंग उन से मुलाकात को लेकर कहा- वहां केवल फोटो खिंचवाने के लिए नहीं जा रहा

सिंगापुर में होने वाली मुलाकात को लेकर ट्रंप ने कहा- वहां फोटो खिंचवाने के लिए नहीं जा रहा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन से बातचीत के लिए एकदम तैयार हैं. यह मुलाकात केवल तस्वीरें खिचवानें के लिए नहीं बल्कि दोनों देशों के बीच कई अहम मुददों पर है. ट्रम्प और किम 12 जून को सिंगापुर के सेंटोसा द्वीप के एक होटल में मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात के कवरेज के लिए वहां दुनियाभर से करीब 2500 पत्रकार पहुंचेंगे.

ट्रम्प ने रिपोर्टर्स से बात करते हुए कहा, मुझे लगता है कि मैं मुलाकात के लिए अच्छी तरह से तैयार हूं. मुझे नहीं लगता कि मैंने इसके लिए काफी तैयारी की. ये एक तरह से नजरिए का मामला है. ये आपकी इच्छा पर निर्भर करता है कि आप चीजों को लेकर क्या सोचते हैं. लेकिन ये भी सच है कि मुलाकात के लिए मैं लंबे समय से तैयारी कर रहा था.

एक सवाल के जवाब में ट्रम्प ने ये भी कहा, इस मुलाकात के मायने फोटो खिंचवाने से कहीं ज्यादा साबित होंगे. ये एक प्रक्रिया है. मैं ऐसा पहले भी कह चुका हूं. मुझे लगता है कि ये केवल एक मीटिंग की डील नहीं होगी. ये मुलाकात बढ़िया होगी.

इस मुलाकात के लिए हम लोग लंबे समय से काम कर रहे हैं. उत्तर कोरिया ने अपने कई दुश्मन तैयार कर लिए. कई देश उन्हें पसंद नहीं करते. मेरी कोशिश होगी कि एक अच्छे रिश्ते की शुरुआत हो. मैं तो ये कहना पसंद करूंगा कि एक ही मुलाकात में डील हो जाए ऐसा हो भी सकता है. डॉनल्ड ट्रंप ने यह भी कहा कि अगर समिट में सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो वह किम जोंग उन को वाइट हाउस आने का निमंत्रण भी देना चाहेंगे.

loading...