धोनी ने किया अपने रिटायरमेंट की तरफ इशारा

  धोनी ने कहा CSK और IPL से कब लेंगे रिटायरमेंट

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह के फैंस के लिए एक बुरी खबर आ सकती है कहा जा रहा है कि धोनी इस बार अपना आखिरी आईपीएल सीजन खेल रहे हैं. वैसे IPL -11 के प्ले ऑफ मुकाबले शुरू होने वाले हैं. जिसमें पहला मुकाला धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाला है. लेकिन धोनी ने प्ले ऑफ से पहले ही अपने रिटायरमेंट प्लान की ओर इशारा कर हलचल मचा दी है.

धोनी ने सनराइजर्स हैदराबाद से होने वाले मैच से पहले संकेत दिया है. कि CSK और IPL के उनके सफर पर ब्रेक कब लगने वाला है. धोनी और CSK का डेडली कॉम्बिनेशन IPL के 9 सीजन में देखने को मिला है और इन्होंने हर सीजन के प्ले ऑफ में अपनी टीम की जगह पक्की की है. इस दौरान टीम के साथ धोनी के अलावा, सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो और रवींद्र जडेजा भी जुड़े रहे. बैन हटने के बाद 2 साल बाद टीम ने जब वापसी की तो भी ये साथ बरकरार रहा. लेकिन, अब ये साथ छूट सकता है. धोनी और CSK का खतरनाक कॉम्बिनेशन टूट सकता है, जिसे लेकर खुद धोनी ने इशारा किया है. 

धोनी ने कहा कि वो खुद और बाकी तीनों खिलाड़ी आईपीएल  में अपने करियर के आखिरी दौर में हैं. टीम के मालिकों को भी इसका तकाजा है. अगर पास में अच्छी टीम न हो तो मुश्किलें पैदा होती हैं लेकिन हमने बेहतरीन खिलाड़ियों को तराशा है. अपने संन्यास को लेकर इशारा करते हुए धोनी ने कहा,  चेन्नई में बड़ा बदलाव 2 साल बाद आएगा, जब इनमें से कई खिलाड़ी टीम के साथ नहीं होंगे. 

धोनी की कप्तानी में चेन्नई  का सिर्फ प्ले ऑफ में पहुंचने का 100 फीसदी रिकॉर्ड ही नहीं है बल्कि 2 बार उसने आईपीएल के खिताब पर कब्जा भी किया है. इस बार भी धोनी के साथी खिलाड़ी पहले ही ये कह चुके हैं कि इस बार वो और उनकी टीम धोनी के लिए खिताब पर कब्जा करना चाहती है. 

loading...