कॉमनवेल्थ गेम्स: सुशील-राहुल ने जीते गोल्ड, बबिता को सिल्वर मेडल

 कॉमनवेल्थ गेम्स: सुशील-राहुल ने जीते गोल्ड, बबिता को सिल्वर मेडल

आज कॉमनवेल्थ खेल के रेसलिंग इवेंट में भारत को अब तक तीन मेडल मिल चुके हैं. रेसलर बबीता कुमारी फोगाट ने सिल्वर और राहुल अवारे ने गोल्ड जीता. इसके अलावा , किरण ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. वहीं, अब रेसलर सुशील कुमार (74 किग्रा फ्रीस्टाइल) ने भी गोल्ड अपने नाम कर लिया है. रेसलर सुशील कुमार ने महज 10 सेकंड में देश के लिए गोल्ड जीत लिया. भारत इस कॉमनवेल्थ गेम्स में अब तक 29 मेडल (13 गोल्ड, 6 सिल्वर और 9 ब्रॉन्ज) जीत चुका है. मेडल टैली में वह तीसरे स्थान पर है.

गुरुवार को बबीता कुमारी फोगाट ने 53 किलोग्राम कैटेगरी में 3 मुकाबले खेले. तीनों में जीत दर्ज की. बबीता ने पहले मुकाबले में नाइजीरिया की बोस सैमुएल को मात दी. बबीता ने राउंड रोबिन में दूसरे मुकाबले में श्रीलंका की दीपिका दिलहानी को 4-0 से मात दी. बबीता ने दीपिका को एक बार में ही चित कर जीत हासिल की. तीसरे मुकाबले में भी ऑस्ट्रेलिया की कारिसा हालैंड को हराया.

वहीं, राहुल अवारे ने पहले मुकाबले में इंग्लैंड के जॉर्ज राम को 11-0 से और दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के थॉमस सिशिनी को दस-0 से हराया. इसके बाद उन्होंने सेमीफाइनल में पाकिस्तान के मोहम्मद बिलाल को 12-8 से शिकस्त दी.

किरन ने 76 किग्रा फ्रीस्टाइल के अपने पहले मुकाबले में कैमरून की डैनिएली सिनो उमेदे को 11-1 से हराया. हालांकि सेमीफाइनल में वह नाइजीरिया की ब्लेसिंग ओनिबुची से हार गईं.

भारत के सुशील कुमार ने 74 किलोग्राम कैटेगरी स्पर्धा के फाइनल में जीत हासिल कर ली. सुशील ने पहले मैच में कनाडा के जेवोन बालफोर को 11-0 से हराया. सुशील ने दूसरे मुकाबले में पाक के असद बट को 10-0 से पटखनी दी. 
 

loading...