आज सूर्य को अर्ध्य करते समय करें ये उपाय, होगी हर इच्छा पूरी

 आज है छठ पूजा, सूर्य को अर्ध्य करते समय करें ये उपाय

दीपावली के बाद बड़े त्योहारों में शामिल छठ पूजा का यह त्योहार कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी को मनाया जाता है. छठ पूजा का यह व्रत संतान की लंबी आयु और बेहतर स्वास्थ्य के लिये किया जाता है. यह त्योहार पूरे 4 दिनों का होता है. पहले दिन नहाय-खाय, दूसरे दिन खरना और आज शाम के समय डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य देने के बाद अगली सुबह उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया जायेगा और इसके बाद व्रत का पारण किया जायेगा.

आज छठ पूजा के दिन सूर्य संबंधी कुछ उपायों को करने से आपकी हर मनोकामना पूरी हो सकती है, आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है और आपकी लंबे वक्त से चली आ रही परेशानियां खत्म हो सकती हैं.

आज थोड़ा-सा लाल चन्दन घीसकर, उसे नहाने के जल में डालकर स्नान करें और स्नान के बाद साफ कपड़े पहनकर "ऊँ सूर्याय नमः" मंत्र का जाप करते हुए हाथ में लाल रंग की मौली या कलावा बांधे. इससे लोग आपकी तरफ अट्रेकट होंगे और आपकी बात पर गौर करेंगे.

आज शाम को सूरज के छिपते वक्त एक तांबे का छोटा-सा चौकोर टुकड़ा लें और उसे जमीन के नीचे दबाएं. इससे व्यापार में आ रही परेशानियां खत्म होंगी और आर्थिक स्थिति में सुधार आयेगा.

यदि आपकी जन्मपत्रिका में सूर्य की स्थिति ठीक नहीं चल रही है तो पिता या पिता के समान किसी व्यक्ति की सेवा करें और आज के दिन अपने वजन के 10% नमक को बहते पानी में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से आपकी हर इच्छा पूरी होगी और लंबे समय से चली आ रही परेशानियां दूर होंगी.

loading...