नवरात्रि 2018: चौथे दिन करें कुष्मांडा माता की उपासना, मिलेगा अपार धन

 कुष्मांडा माँ देगी आपको अपार धन, करें चौथे दिन ये उपाए

नवरात्रि  के चौथे दिन पर जानें माँ कुष्मांडा से कृपा पाने के उपाए. जो लोग धन की कमी का सामना कर रहे हैं या किस्मौत का साथ ना मिलने पर असफलता हो रहे हैं, या किसी वजह से बहुत ज्यादा परेशान हैं तो नवरात्रि में यह सटीक उपाय उन्हें जरूर करना चाहिए. जीवन में सुख-सफलता हासिल करने के लिए मेहनत के साथ-साथ किस्मत की भी जरूरत होती है. माँ कुष्मांडा देगी आपको अपार धन-ऐश्वर्य. 

उपाय: नवरात्रि के चौथे दिन एक पान का पत्ता और साबुत लौंग लें. साबुत लौंग का मतलब है लौंग के ऊपर का फूल टूटा ना हो. पान का पत्ता और लौंग दोनों लेकर आप पूजा घर में बैठ जाएं और एक दीप जला लें. दीप घी का हो तो बेहतर होगा लेकिन घर में घी नहीं है तो तेल का दीप भी प्रज्वलित कर सकते हैं. मां के सामने पान का पत्ता और उसके ऊपर लौंग रख दें. फिर मां के सामने हाथ जोड़कर बैठ जाएं और ऊँ ह्रीं कूष्माण्डायै नम: का 21 बार जाप करें. उस पान के पत्ते और लौंग को अपने दाहीने हाथ में रखें और आपकी जितनी भी मनोकामनाएं हैं, उसे बोलें. फिर प्रज्वलित दीप के ऊपर से एंटी क्लॉाक वाइज हाथ घुमाएं. ऐसा करने के बाद उस पान और लौंग को वहीं पूजा स्थान पर रख दें. रात भर उस पान और लौंग को वैसे ही छोड़ दें. सुबह स्नान ध्यान करने के बाद उस पान और लौंग को बहते पानी में बहा दें. अगर आपके आसपास कोई बहती नदी नहीं है तो बड़े पेड़ के नीचे उसे दबा दें. पेड़ पीपल का हो तो और और भी अच्छा होगा.

सबसे अहम बात यह उपाय चैत्र नवरात्रिे के चौथे दिन रात 8 बजे के बाद करें. आपकी सभी इच्छाएं पूरी होंगी. ध्यान रहे जाप करते हुए बीच में आपको कोई टोके नहीं.

loading...