CBSE Paper Leak: छात्रों का CBSE दफ्तर के बाहर प्रदर्शन, सड़क की जाम

 पेपर लीक: दिल्ली में सीबीएसई ऑफिस के बाहर छात्रों का प्रदर्शन, बोले- गलती CBSE की, भुगत रहे हम

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) पेपर लीक विवाद बढ़ता ही जा रहा है. दिल्ली में आज भी छात्र और अभिभावकों का प्रदर्शन जारी है. उधर, झारखंड से 6 छात्र को हिरासत में लिया गया है. 

शुक्रवार को छात्रों ने सीबीएसई ऑफिस के बाहर तिरंगा झंडा लेकर प्रदर्शन किया. छात्र ने दोबारा परीक्षा कराने के फैसले के विरोध में CBSE प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. दिल्ली ही नहीं, देश के कई शहरों में छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं. स्टूडेंट्स का गुस्सा इस बात को लेकर है कि सीबीएसई की गलतियों के कारण उन्हें परेशान होना पड़ रहा है.

खबर है कि सीबीएसई के कंट्रोलर ऑफ एग्जाम्स से भी पूछताछ हुई है. बताया जा रहा है कि अब तक 30 से अधिक लोगों से पुलिस पूछताछ कर चुकी है. इनमें से ज्यादातर कोचिंग सेंटरों में पढ़ते या पढ़ाते हैं. इन लोगों से जुड़े एक दर्जन से अधिक मोबाइल फोन जब्त भी किए जा चुके हैं. कोचिंग संचालक विक्की को आज भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है. आपको बता दें कि विक्की से कल भी पूछताछ की गई थी.

सीबीएसई पेपर लीक मामले की जांच झारखंड तक पहुंच गई है. पेपर लीक में शामिल होने के संदेह में छतरा के सदर थाने में पुलिस ने 6 स्टूडेंट्स को हिरासत में लिया है. इनसे पूछताछ की जा रही है.

बता दें कि 10वीं के गणित और 12वीं के अर्थशास्त्र का पेपर लीक होने के बाद दिल्ली पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है, वहीं सीबीएसई ने दोबारा परीक्षा कराए जाने के फैसले का बचाव किया है. सीबीएसई चीफ अनिता करवाल ने कहा है कि छात्रों के हितों को ध्यान में रखकर ही परीक्षा फिर से कराने का निर्णय किया गया है. आपको बता दें कि आज बोर्ड परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा कर सकता है.

loading...