ये 4 कारें 2017 के अंत में होंगी लॉन्‍च, पावरफुल SUV के बीच होगी टक्‍कर

 ये 4 कारें 2017 के अंत में होंगी लॉन्‍च, जानें खासियतें

साल 2017 के दौरान वि‍भि‍न्‍न सेगमेंट में कार कंपनि‍यों ने नई कारों को जमकर लॉन्‍च कि‍या. कंपनि‍यों की ओर से साल के अंत में भी चुनिंदा कारों को पेश कि‍या जाएगा. इसमें वॉल्‍वो, रेंज रोवर, ऑडी और मि‍त्‍सुबि‍शि‍ की कारें शामि‍ल हो सकती हैं. इन कंपनि‍यों की ओर से पेश होने वाली कारें लग्‍जरी स्‍पोर्ट्स यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल (SUV ) सेगमेंट में रहने वाली हैं. यानी साल के अंत में लग्‍जरी SUV कारों के मध्य जंग को देखा जा सकता है. 

वॉल्‍वो XC60   

वॉल्‍वो ने अपनी ऑल न्‍यू XC60 SUV को हिंदुस्तान में 12 दि‍संबर को लॉन्‍च करने का ऐलान कि‍या है. वॉल्‍वो XC60 को फुली लोडेड 'इंस्क्रि‍प्‍शन' ट्रि‍म के साथ कई टेक और सेफ्टी फीचर्स के साथ उपलब्‍ध कराया जाएगा. नई XC60 में 2.0 लीटर डी5 डीजल इंजन है जोकि‍ 235 एचपी पावर जेनरेट करता है. आठ स्‍पीड ऑटोमैटि‍क गि‍यरबॉक्‍स के साथ ऑल व्हील ड्राइव को स्‍टैंडर्ड रखा गया है. भवि‍ष्‍य में कंपनी इसे 320 एचपी टी6 पेट्रोल और 470 एचपी टी8 ट्वीन इंजन पेट्रोल हाइब्रि‍ड के साथ भी लॉन्‍च करने पर वि‍चार कर रही है.    

रेंज रोवर वेलर   

माना जा रहा है कि‍ रेंज रोवर वेलर को हिंदुस्तान में दि‍संबर में लॉन्‍च कि‍या जा सकता है. कंपनी ने अपनी आने वाली एसयूवी सेगमेंट की इस कार के लि‍ए बुकिंग लेना शुरू कर दि‍या है. वेलर में 3.0 लीटर वी6 डीजल इंजन है जोकि‍ 296 बीएचपी पावर और 700 एनएम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है. इसे हाल ही में गोवा में टेस्‍ट करते हुए भी देखा गया है. माना जा रहा है कि‍ इस SUV को 2.0 लीटर इग्‍नि‍जि‍यम 4 सि‍लेंडर इंजन के साथ भी उपलब्‍ध कराया जा सकता है.    

ऑडी क्‍यू5

जर्मनी की कार कंपनी ऑडी ने फ्रेंकफर्ट मोटर शो के दौरान अपनी नई क्‍यू5 को पेश कर दि‍या है. यह एसयूवी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्‍शन के साथ उपलब्‍ध हो सकती है. इसके पेट्रोल वर्जन में 2 लीटर TFSI इंजन है जो 249 बीएचपी पावर जेनरेट करता है जबकि‍ डीजल में दो लीटर TDI टर्बो इंजन है जो 188 बीएचपी पावर को जेनरेट करता है. दोनों ही इंजन सात स्‍पीड एस-ट्रॉनि‍क गि‍यरबॉक्‍स और quattro AWD सि‍स्‍टम को स्‍टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर पेश कि‍या जाएगा.  

मि‍त्‍सुबि‍शि आउटलेंडर   

जापान की कार कंपनी मि‍त्‍सुबि‍शि‍ ने नई जेनरेशन वाली आउटलेंडर को इस वर्ष अगस्‍त से ही अपनी वेबसाइट पर इसे लि‍स्‍ट कर रखा है. कहा जा रहा है कि‍ इस कार को दि‍संबर में लॉन्‍च कि‍या जा सकता है. आउटलेंडर को भारत में 2013 में बेचना बंद कर दिया गया था. लेकि‍न कंपनी ने इसके थर्ड जेनरेशन का फेसलि‍फ्ट पेश कि‍या है जि‍से हिंदुस्तान में भी लॉन्‍च कि‍या जाएगा. इस कार का मुकाबला ह्युंडई सेंटा फी, होंडा सीआर-वी और फॉक्‍सवैगन टि‍गुआन से होगा. इस कार में 2.0 लीटर या 2.4 लीटर 4 सि‍लेंडर इंजन होगा जोकि‍ 140 से 170 बीएचपी पावर को जेनरेट करता है. इसमें 6 स्‍पीड सीवीटी के साथ पैडल शि‍फ्टर होगा.

loading...