#INDvsSA: भारतीय पारी 135 रनों पर सिमटी, द.अफ्रीका ने 72 रन से जीता मैच

 केपटाउन में टीम इंडिया की शर्मनाक हार, द. अफ्रीका ने पहला टेस्ट 72 रन से जीता

दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में 72 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई. दूसरी पारी में इंडिया 135 रनों पर ढेर हो गई. द. अफ्रीका की दूसरी पारी 130 रन पर सिमटी थी. भारत को जीत के लिए 208 रनों का लक्ष्य मिला था. कल दिन भर में कुल 18 विकेट गिरे. 

इंडिया की तरफ से दूसरी पारी में बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की मेहनत पर पूरी तरह पानी फेर दिया था. भारतीय बल्लेबाजों को देखते हुए 208 रनों का लक्ष्य आसान लग रहा था, मगर भारतीय बल्लेबाज द. अफ्रीकी गेंदबाजों की स्विंग और पेस के आगे बेबस नजर आए. सिर्फ विराट कोहली और आर अश्विन ही ही कुछ टिककर खेल सके. अश्विन ने सबसे अधिक 37 और कोहली ने 28 रन बनाए.

वर्नोन फिलैंडर की अगुवाई वाले आक्रमण के सामने चोटी के बल्लेबाजों के दूसरी पारी में भी शर्मनाक प्रदर्शन के कारण इंडिया को आज यहां दक्षिण अफ्रीका के हाथों पहले टेस्ट क्रिकेट मुकाबले में चौथे दिन 72 रन से हार का सामना करना पड़ा. भारतीय गेंदबाजों ने टीम के लिये जीत का मंच सजाया था, लेकिन बल्लेबाज नहीं चले. भारत के सामने 208 रन का लक्ष्य था मगर उसकी पूरी टीम 42.4 ओवर में 135 रन पर ढेर हो गई, फिलैंडर ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 46 रन देकर छह विकेट लिए. भारत की ओर से आठवें नंबर के बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन ने सर्वाधिक 37 रन बनाए.
 

loading...