DTH, ई-कॉमर्स और ब्रॉडबैंड में धमाल मचाने के लिए तैयार Reliance, जानें AGM की बड़ी बातें

 DTH, ई-कॉमर्स और ब्रॉडबैंड में धमाल मचाने के लिए तैयार Reliance, जानें AGM की बड़ी बातें

रिलायंस इंडस्ट्रीज की आज वार्षिक आम सभा (AGM) में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपनी ब्रॉडबैंड सेवा जियो गीगाफाइबर को लांच कर दिया है. इस गिफ्ट के ऐलान के साथ ही कंपनी टेलीकॉम के बाद डीटीएच सेक्टर में भी धमाल मचा सकती है. इसके अलावा कंपनी ने ई-कॉमर्स सेक्टर में भी उतरने का ऐलान कर दिया है. इसके लिए कंपनी छोटे दुकानदारों के साथ टाईअप करेगी, जिसके तहत लोगों के घरों तक सामान पहुंचाया जाएगा.

चेयरमैन मुकेश अंबानी की खास बातें

रिलायंस अगले साल तक अपनी ग्रोथ को डबल कर लेगा. इसके साथ ही रिलायंस फाउंडेशन भी देश के 15 राज्यों के 13500 गांवों मे किसानों की मदद के लिए काम कर रहा है.
रिलांयस शुरू करेगा अपना ई-कॉमर्स वेंचर, किराना स्टोर्स से करेगा टाईअप
जियो ने लांच किया मानसून फोन, 1500 में मिलेगा नई सुविधाओं के साथ फीचर फोन, अगस्त से होगा लांच.
पहले मिलती थी एमबीपीएस की स्पीड, अब मिलेगी गीगाबाइट्स में इंटरनेट की स्पीड.
एक बॉक्स से मिलेंगी तीन सेवाएं- टीवी, ब्रॉडबैंड और फोन. किराया प्रति महीना 1 हजार रुपये से भी कम. 
रिलायंस ने लांच की देश के 1000 शहरों में ब्रॉडबैंड सर्विस, जियो गीगा फाइबर के नाम से मिलेगी सेवा. 
जियोफोन के कस्टमर का आंकड़ा 25 करोड़ के पार चला गया है. 
26312 करोड़ रुपये कंपनी ने किया भारत सरकार को कस्टम व एक्साइज ड्यूटी के तौर पर अदा जोकि अपने आप में एक रिकॉर्ड है.
जियो और रिटेल से कंपनी का प्रॉफिट 2 फीसदी से बढ़कर 13 फीसदी हुआ.

कंपनी ब्रॉडबैंड इंटरनेट, वॉयस कॉल और डीटीएच की सुविधा ग्राहकों को पूरे देश में शुरू करने जा रही है, जिसके लिए ग्राहकों को हर महीने 1000 रुपये से कम खर्च करना होगा. कंपनी की यह एजीएम आज सुबह 11.30 बजे से मुंबई में शुरू होगी.

जियो घरों में ऑप्टिकल फाइबर केबल के जरिए 100 एमबीपीएस की शुरुआती स्पीड से इंटरनेट सेवा देगा. इस कनेक्शन के जरिए व्हाट्सऐप जैसे अन्य ऐप के जरिए कॉलिंग भी कर सकेंगे, जिसके लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा. इसके अलावा घर में उपभोक्ता एचडी क्वालिटी में टीवी देखने का मजा भी ले सकेंगे.

रिलायंस ने इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. रिलायंस शुरू में देश के 1001 से अधिक शहरों में इस सर्विस को 15 अगस्त से शुरू करेगा. इन शहरों में 5 लाख से कम आबादी वाले शहर भी सम्मिलित हैं.

रिलायंस जियो का पहले से इस्तेमाल कर रहे ग्राहकों को सबसे पहले इस स्कीम से जोड़ेगा, जिनको कई तरह की छूट मिलेगी. पहले से ग्राहक होने के कारण कई तरह की औपचारिकताएं नहीं निभानी पड़ेगी. हालांकि यह सर्विस प्रीपेड न होकर के पोस्टपेड होगी, जिसके लिए ग्राहकों को बाद में पैसा चुकाना पड़ेगा.

loading...