प्रार्थना सभा के दौरान चर्च में गोलीबारी, 26 लोगों की मौत

 टेक्सास चर्च में अंधाधुंध फायरिंग, 26 की मौत और कई लोग घायल

इतवार को अमेरिका के टेक्सस प्रांत में एक बैपटिस्ट चर्च में गोलीबारी हुई. चर्च के अंदर घुसकर हमलावर ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी 

चर्च में मरने वालों में पादरी की 14 साल की बेटी भी शामिल है. घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गंभीर रूप से घायल कुछ लोगों की एयरलिफ्ट भी किया गया है. गोलीबारी सैन एंटोनियो के दक्षिण पूर्व में सुदरलैंड स्प्रिंग्स में फर्स्ट बैपटिस्ट चर्च में हुई.

अमेरिका यूएस के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर घटना पर शोक जताते हुए कहा कि टेक्सस के चर्च में हुए हमले में मरने वालों की आत्मा को भगवान शांति दे. मौके पर FBI और दूसरे अधिकारी पहुंच चुके हैं. मैं जापान में हूं मगर मेरी नजर इस मामले पर बनी है.

रिपोर्ट्स के अनुसारसुबह लगभग 11:30 बजे (स्थानीय समय) रविवार की प्रार्थना सभा के दौरान एक बंदूकधारी चर्च में घुसा और गोलीबारी शुरू कर दी. पुलिस के मुताबिक इस हमले में लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं.

घटना के समय मौजूद चश्मदीदों के अनुसार एक अज्ञात हमलावर गोलियों की बौछार करता हुआ अचानक चर्च में घुस आया और वहां प्रार्थना कर रहे लोगों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाने लगा. पिछले एक हफ्ते के अंदर अमेरिका यूएस में ये तीसरा बड़ा हमला है. हालांकि अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है.

loading...