•  अब गाय के गोबर से भी बनेंगी फैशनेबल ड्रेस, इस महिला ने किया यह कारनामा

    अब गाय के गोबर से भी बनेंगी फैशनेबल ड्रेस, इस महिला ने किया यह कारनामा

    नीदरलैंड के एक स्टार्टअप ने गाय के गोबर से सेल्युलोज अलग कर फैशनेबल ड्रेस बनाने का तरीका ढूंढ निकाला है. यह स्टार्टअप बायोआर्ट लैब जलिला एसाइदी चलाती हैं. सेल्युलोज से जो फैब्रिक बनाया जा रहा है, उसे ‘मेस्टिक’ नाम दिया गया है. इससे शर्ट और टॉप तैयार किए जा रहे हैं. स्टार्टअप ने गोबर के सेल्युलोज से बायो-डीग्रेडेबल प्लास्टिक और पेपर बनाने में भी कामयाबी हासिल की है.

  •  आर्मेनिया: इस व्यक्ति ने जमीन के अंदर बना दी ऐसी चीज, जिसे देखकर पूरी दुनिया हुई हैरान

    आर्मेनिया: इस व्यक्ति ने जमीन के अंदर बना दी ऐसी चीज, जिसे देखकर पूरी दुनिया हुई हैरान

    आर्मेनिया के अरिंज गांव में एक महिला तोस्या घारीबिन ने अपने पति लेवोन अरकेल्यान से आलू रखने के लिए बेसमेंट में एक कमरा बनाने को कहा. लेवोन ने 23 साल में जमीन के अंदर एक महल तैयार कर दिया. 2008 में लेवोन दुनिया में नहीं रहे लेकिन उनका बनाया महल पर्यटकों को खूब लुभा रहा है.

  •  दुनिया में इस देश में लोग एक दूसरे से नहीं करते बातचीत

    दुनिया में इस देश में लोग एक दूसरे से नहीं करते बातचीत

    कम बोलना कुछ लोगों की आदत हो सकती है. लेकिन पूरा देश ही कम से कम बात करे, ये सुनने में थोड़ा अटपटा लगता है. लातविया यूरोप का ऐसा देश है जिसे कम बोलने वालों का देश कहा जाता है. कम बोलना यहां की संस्कृति का हिस्सा है. हालांकि लातवियन खुद इसकी निंदा करते हैं. लातवियन मिजाज से काफी क्रिएटिव होते हैं. कुछ लोग कम बोलने और रचनात्मक सोच में रिश्ता तलाशते हैं. इसे लातविया की खासियत मानते हैं.

  •  Kiss करने के लिए मेक्सिको की इस गली में आते हैं दुनिया भर के प्रेमी-जोड़े

    Kiss करने के लिए मेक्सिको की इस गली में आते हैं दुनिया भर के प्रेमी-जोड़े

    प्यार करने का कोई समय नहीं होता और ना ही कोई जगह मायने रखती है. जहां प्यार मन में जागृत होता है लोग वहीं शुरू हो जाते हैं. हम यह बात इसलिए कह रहे हैं क्योंकि एक जगह ऐसी है जहां पर सिर्फ किस करने के लिए लोग लंबी लाइन लगाते हैं. जी हां ये हकीकत है. आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्या है इस जगह पर जो लोग सिर्फ एक किस करने के लिए यहां लाइन में लगे रहते हैं. सिर्फ इतना ही नहीं, लोगों ने तो इस गली का नाम ही 'किस स्ट्रीट' रख दिया है.

  •  चीन: 1 मिनट 50 मिर्च का खेल, जीतने वाले को मिलता है 3 ग्राम सोने का सिक्का

    चीन: 1 मिनट 50 मिर्च का खेल, जीतने वाले को मिलता है 3 ग्राम सोने का सिक्का

    दक्षिणी चीन के हुनान प्रांत में चल रहे सालाना चिली फेस्टिवल में लाल मिर्च खाने और मिर्च के तालाब में नहाने की प्रतियोगिता आयोजित की गई. इसमें एक शख्स ने नहाने के साथ महज 60 सेकंड में 50 मिर्च खाकर खिताब अपने नाम कर लिया. उसे इनाम के रूप में 24 कैरेट का 3 ग्राम का सोने का सिक्का दिया गया.

Page 1 of 47