विराट कोहली ने BCCI के सामने उठाया कम सैलरी का मुद्दा

 व्यस्त क्रिकेट शेड्यूल के बाद विराट कोहली ने उठाया कम सैलरी का मुद्दा

टीम इंडिया के लगातार क्रिकेट खेलने के मुद्दे के बाद अब कप्तान विराट कोहली ने खिलाड़ियों की सैलरी का मुद्दा उठाया है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि कोहली ने बोर्ड को होने वाली कमाई में खिलाड़ियों को ज्यादा हिस्सेदारी की मांग की है। हालांकि इस साल टीम इंडिया के टॉप खिलाड़ियों की सालाना कमाई दोगुना हो गई है। इस साल खिलाड़ियों की सालाना कमाई 3 लाख डॉलर तक पहुंच गई है।  

माना जा रहा है कि बीसीसीआई और टीम इंडिया के खिलाड़ियों के बीच शुक्रवार को दिल्ली में बैठक होने वाली है और उस बैठक में सैलरी का मुद्दा उठ सकता है। 

बीसीसीआई ने सितंबर में ही रूपर्ट मर्डोक के स्टार इंडिया चैनल के साथ बड़ा करार किया है। बीसीसीआई ने स्टार इंडिया को 2018 से 2022 तक के आईपीएल दिखाए जाने के राइट्स 2.5 अरब डॉलर में बेचे हैं।

टीम इंडिया और बीसीसीआई के बीच सालाना करार 30 सितंबर को खत्म हो चुका है और अब नए कॉन्ट्रेक्ट होंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि खिलाड़ी सैलरी के लिए बोर्ड पर दवाब बनाएगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है कि टीम के खिलाड़ी अपनी सैलरी में बढ़ोतरी चाहते हैं और वो यह मुद्दा कप्तान कोहली, धोनी और कोच रवि शास्त्री के सामने उठा चुके हैं। 

अब ये तीनों बीसीसीआई के अडमिनिस्ट्रेटर विनोद राय से मिलकर सैलरी और टाइट शेड्यूल के मसले को रखेंगे। बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि बोर्ड हमेशा खिलाड़ियों के साथ पारदर्शिता रखने की कोशिश करती है। किसी भी मुद्दे पर बातचीत करने के लिए बोर्ड सभी का स्वागत करती है। 

वहीं बीसीसीआई को चलाने वाली सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमिटी ऑफ अडमिनिस्ट्रेटर्स के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा, 'हमने खिलाड़ियों के करार में बदलाव किए हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के साथ हमने बातचीत की है और दिल्ली टेस्ट से पहले एक बार फिर बात करेंगे।

loading...