कोहली का ‘विराट’ खुलासा- आखिर रहाणे का पत्ता काटकर रोहित को क्यों दी गई जगह!

कोहली का ‘विराट’ खुलासा- बताया क्यों दिया अजिंक्य रहाणे की जगह रोहित को मौका

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहले क्रिकेट टेस्ट में रोहित शर्मा के चयन को सही ठहराते हुए कहा कि मौजूदा फार्म के आधार पर उन्हें अजिंक्य रहाणे पर तरजीह दी गई. कोहली ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, हमने मौजूदा फार्म के आधार पर फैसला लिया.

रोहित ने पिछले तीन टेस्ट में रन बनाये हैं और वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है. श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में भी उसने रन बनाए. उन्होंने कहा, अगर या मगर तो हमेशा रहेगा लेकिन हमने इस संयोजन को उतारने का फैसला लिया और मौजूदा फार्म एक मानदंड था.

रहाणे चार साल पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सफल रहे थे. उन्होंने चेतेश्वर पुजारा ( 280 ) और कोहली ( 272 ) के बाद सर्वाधिक 209 रन बनाये. भारत को पहले टेस्ट में 72 रन से पराजय झेलनी पड़ी और बल्लेबाजों ने दोनों पारियों में निराश किया.

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वेर्नोन फिलेंडर के छह विकेटों के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने सोमवार को भारत को हरा दिया है. पहले टेस्ट मैच में भारत को 72 रनों से हराकर दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज का आगाज जीत के साथ किया है. न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर खेले गए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट को जीत कर दक्षिण अफ्रीका ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

दक्षिण अफ्रीका की ओर से मिले 208 रनों के लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही भारतीय टीम की दूसरी पारी 135 रनों पर ही सिमट गई. मैच में दमदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज वेर्नोन फिलेंडर को मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने पहले टेस्ट मैच में सबसे अधिक 9 विकेट अपने नाम किए.

loading...