पेशावर में आतंकी हमला, 9 स्टूडेंट्स की मौत, तहरीक-ए- तालिबान ने ली जिम्मेदारी

 पेशावर में आतंकी हमला, 9 स्टूडेंट्स की मौत, तहरीक-ए- तालिबान ने ली जिम्मेदारी

शुक्रवार सुबह एक बार फिर पाक आतंकवादी हमले का शिकार हुआ. पेशावर के एग्रीकल्चर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट के होस्टल में आतंकवादियों ने घुसकर अंधाधुंध फायरिंग की. इस हमले में अब तक नौ छात्रों के मारे जाने और 37 लोगों के घायल होने की खबर है. जख्मी लोगों की संख्या और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है.

पेशावर में किए गए इस दर्दनाक हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान ने ली है. हायताबाद मेडिकल कॉम्पलेक्स के निदेशक शहजाद अकबर ने बताया कि अभी तक छह लोगों के शव और 18 जख्मी अस्पताल लाए गए हैं. खायबर टीचिंग अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि अभी तक अस्पताल में 3 लोगों के शव और 17 घायल लाए गए हैं. वहीं इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन ने बताया कि इस फायरिंग में अब तक दो सैनिक भी घायल हुए हैं.

पाकिस्‍तान के अखबार के मुताबिक , इंस्टिट्यूट में तेज धमाकों की करीब 3 बार आवाजें सुनी गई हैं. इसके साथ ही इंस्टिट्यूट में आग लगी हुई है. जानकारी के मुताबिक आतंकी इस हमले को अंजाम देने के लिए बुर्का पहनकर इंस्टिट्यूट में घुसे थे. यह सभी आतंकी रिक्‍शे से यहां तक आए थे. इसके बाद उन्‍होंने गेट पर खड़े गार्ड को गोली मारी और हास्‍टल की इमारत में दाखिल हो गए. बताया जा रहा है कि सुबह 8.15 बजे के आसपास फायरिंग आरंभ हुई थी, जब वे सो रहे थे. 

एक छात्र ने बताया कि वह और उसके दोस्त गोलीबारी की आवाज सुनकर भागने की कोशिश कर रहे थे लेकिन उसके 2 दोस्त गोलीबारी में जख्मी हो गए. बीते एक हफ्ते में पेशावर में यह दूसरा आतंकी हमला है.

loading...