Video : हंगामे के बीच संसद में ही सो गये कांग्रेस के युवराज राहुल गाँधी

Video : हंगामे के बीच संसद में ही सो गये कांग्रेस के युवराज राहुल गाँधी

कांग्रेस युवराज राहुल गाँधी एक फिर चर्चा के घेरे में आ गये हैं. इस बार मामला उनके संसद में सोने का है. आरोप है कि राहुल संसद में सोते नज़र आये, जबकि संसद में गुजरात में दलितों की पिटाई के मामले पर काफ़ी हंगामा हो रहा था. जब गृहमंत्री राजनाथ सिंह विपक्ष के बयानों पर पलटवार कर रहे थे उसी दौरान कांग्रेस के युवराज़ और माँ सोनिया की आँख के तारे राहुल गाँधी अपनी सीट पर सोते पाए गए. उनके सोने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं.

बाद में कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट कर दिया, मगर इस बात से अनजान राहुल सीट पर ही बैठे रहे. सूत्रों के मुताबिक, कुछ सांसद उनके पास गये और पार्टी के वॉकआउट होने की बात बताकर चलने को कहा. तब जाकर राहुल की नींद खुली. कांग्रेस इस मामले से पल्ला झाड़ते हुए कह रही है कि वह सो नहीं रहे थे. कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने कहा, इतने शोरगुल के बीच कोई कैसे सो सकता है. बाहर की इतनी भयंकर धूप से हम अन्दर जाते हैं तो आँखे बंद कर लेते हैं ताकि आँखों में हो रही जलन से आराम मिल सके. आँखे बंद करने से उसमें मोइस्चर आ जाता है.

रेणुका जी आप चाहे कितना भी बचाव करले चहेते युवराज राहुल का. हकीकत तो तस्वीरें चिल्ला-चिल्ला कर बयां कर रही हैं.

उधर, मायावती ने कहा कि यहाँ सदन में दलितों के साथ मारपीट जैसा ज्वलंत मुद्दा चर्चा में था और इस दौरान राहुल सो रहे थे, ये उनकी गंभीरता को दर्शाता है. तो वहीँ कुछ लोगों का कहना है, वो सो नहीं रहे थे बल्कि मोबाइल में टेक्स्ट पढ़ रहे थे.  

वैसे ये पहला मौका नहीं जब उन्हें संसद में सोते हुए देखा गया, इससे पहले भी 2 बार वो संसद में सोते नज़र आये हैं. पहला मामला 9 जुलाई 2014 का है, जब सदन में महंगाई के मुद्दे पर चर्चा हो रही थी और दूसरा मामला 12 अगस्त 2015 का है, जब ललित मोदी के मुद्दे पर चर्चा हो रही थी.  
 

loading...