300 करोड़ है प्रभास की ‘साहो’ फिल्म का बजट

 ‘साहो’ को बनाने में लगेंगे 300 करोड़

तेलुगू फिल्म इंडस्ट्रीज के सुपरस्टार प्रभास इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'साहो' की शूटिंग में व्यस्त है। 'साहो' की शूटिंग इन दिनों यूएई में चल रही है। यहां पर फिल्म का एक्शन सीक्वेंस शूट किया जा रहा है। रिपोर्ट की मानें तो इस एक्शन सीक्वेंस को शूट करने में ही कम से कम 90 करोड़ रुपए मेकर्स खर्च कर रहे हैं। इन एक्शन सीक्वेंस को इंटरनेशनल स्टंट कोरियोग्राफर केनी बेट्स के डायरेक्शन में शूट किया जा रहा है.

इस एक्शन सीक्वेंस को रियलिस्टिक टच देने के लिए 37 कार और 5 ट्रक का इस्तेमाल किया गया है। और शूट में ये सभी तबाह हो गई है।
फिल्म में प्रभास इन कारों और ट्रकों के साथ एक्शन सीन्सस्टंट करते नजर आएंगे। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि स्पेशल विजुअल इफेक्ट में रियलिटी का पता नहीं हो पाता, जबकि फिल्म के मेकर्स चाहते थे कि एक्शन सीक्वेंस देखकर ऑडियंस को रियलिटी का अहसास हो. प्रभास ने अपने एक इंटरव्यू में बातचीत में कहा, 'हमारे पास प्लान था और इसके लिए हम दो साल पहले केनी बेट्स से मिले थे। केनी फिल्म की शूटिंग के लिए अबू धाबी आए और उन्हें लोकेशंस बेहद पसंद आई। वे सब कुछ लाइव शूट करना चाहते थे। 

प्रभास ने बताया कि केनी असली कारों को हवा में उड़ाना चाहते थे। हमने तकरीबन 37 कार और 5 ट्रक इस दौरान एक्शन सीन्स में तबाह किया है। उन्होंने बताया कि आमतौर पर फिल्म में 70 फीसदी स्पेशल इफेक्ट और 30 फीसदी रियल चीजें नजर आती हैं। लेकिन हमने रियल शूट को चुना. 

इस फिल्म से बॉलीवुड की एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर तेलुगू फिल्मों में एंट्री कर रही हैं वैसे यह फिल्म तमिल, तेलुगू, हिंदी, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज़ की जायेगी इस फिल्म में नील नितिन मुकेश, महेश मांजरेकर, मंदिरा बेदी और जैकी श्रॉफ भी अहम रोल में हैं इस फिल्म को सुजीत डायरेक्ट कर रहे हैं. 

loading...