पद्मावत: कुछ राज्यों में बैन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे निर्माता

 कई राज्यों में बैन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे 'पद्मावत' के निर्माता

फिल्म पदमावत को लेकर विवाद लगातार जारी है। इस फिल्म के प्रोड्यूसर्स मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। आपको बता दें कि फिल्म पदमावत को कई राज्यों में बैन कर दिया गया है। यह फिल्म 6 राज्यों हरियाणा, गोवा, गुजरात, मध्यप्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड में बैन है। 

आपको बता दें कि लंबे समय से विवादों की वजह से रिलीज से रुकी हुई हिंदी फिल्म पदमावत (पहले पदमावती) के खिलाफ दायर याचिका में दिए निर्देशों के अनुसार उचित निर्णय नही लेने पर सेंसर बोर्ड चेयरमैन प्रसून जोशी को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने अवमानना मामले में नोटिस भेजा था। उन्हें तीन हफ्ते में जवाब देना होगा, जिसमें वे अपना पक्ष रखेंगे। याचिका में कहा गया था कि संजय लीला भंसाली की यह फिल्म सती प्रथा को महिमामंडित करती है, ऐसा करना प्रतिबंधित है।

लेकिन फिल्म निर्माता के सामने दिक्कत यह है कि करोड़ों के बजट से तैयार हुई इस फिल्म को अगर देश के चार राज्यों में रिलीज नहीं किया जाएगा तो उसका बिजनस बड़े स्तर पर प्रभावित होगा। यही वजह है कि निर्माताओं ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। अदालत के सामने उनकी मुख्य दलील यही होगी कि जब सेंसर बोर्ड ने फिल्म को हरी झंडी दे दी है और फिल्म में बदलाव भी कर दिए गए हैं तो उसे रिलीज होने से आखिर क्यों रोका जा रहा है। 

loading...