सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान से कहा, उठा लो लाशें: लंदन में पीएम मोदी

 सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान से कहा, उठा लो लाशें: लंदन में पीएम मोदी

बुधवार को पाक को कड़ा संदेश देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत अब उन्हें सहन नहीं करेगा, जो आतंकवाद फैलाते हैं. हिंदुस्तान उसी भाषा में जवाब देगा, जो वो समझते हैं. पाक के कब्जे वाले कश्मीर में भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए उन्होंने यह बात कही.

सर्जिकल स्ट्राइक पर पहली बार खुलकर बोलते हुए PM ने कहा कि हिंदुस्तान ने मीडिया और अपनी जनता को बताने से पहले पाक को इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हम सुबह ग्यारह बजे से उन्हें फोन कर रहे थे लेकिन वे फोन उठाने में घबरा रहे थे. बारह बजे हमने उन्हें इस बारे में बताया. इसके बाद मीडिया को जानकारी दी. 

PM ने कहा कि भारत ने कभी किसी की जमीन पर कब्जा नहीं किया. पहले और दूसरे विश्व युद्ध के दौरान हमारा कुछ भी दांव पर नहीं लगा था लेकिन हमारे सैनिक युद्ध लड़े. यह बहुत बड़ा बलिदान था. संयुक्त राष्ट्र शांति मिशनों में भारत के योगदान को देखना चाहिए. जब उनसे पूछा गया कि कुछ लोग सेना के पराक्रम पर सवाल उठाते हैं तो उन्होंने कहा कि मैं इस मंच को किसी की आलोचना के लिए प्रयोग नहीं करना चाहता. मैं उम्मीद करता हूं, भगवान उन्हें सदबुद्धि देगा.

पीएम ने कहा कि जो लोग आतंकवाद फैलाना चाहते है, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि भारत बदल गया है और अब उनकी हरकतें बर्दाश्त नहीं की जाएंगी. हम शांति में विश्वास करते हैं. लेकिन आतंकवाद फैलाने वालों को सहन नहीं करेंगे. आतंकवाद को कभी स्वीकार नहीं किया जा सकता. पीएम ने कहा कि इंडियन आर्मी ने जिस तरह से सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया, वह इस पर गर्व करते हैं. सभी ऑपरेशन के बाद भोर से पहले सुरक्षित लौट आए.

loading...