Nokia ने लॉन्च किए 3 दमदार Smartphone, जिन्हें मिलेंगे एंड्रॉयड P अपडेट

 NOKIA ने लॉन्च किए ये 3 स्मार्टफोन, कीमत है बेहद कम, फीचर हैं जबरदस्त

फीचर फोन बाजार की बादशाह रही नोकिया स्मार्टफोन बाजार में लगातार अपनी मौजूदगी मजबूत कर रही है. कंपनी ने एक साथ तीन-तीन स्मार्टफोन लॉन्च किए है. ये तीनों स्मार्टफोन 7800 से 12499 रुपये के बीच के हैं. नोकिया के इन प्रोडक्ट की बदौलत बजट स्मार्टफोन बाजार में ग्राहकों के लिए और विकल्प उपलब्ध होने वाले हैं. कंपनी ने अपने इन प्रोडक्ट्स को मास्को में आयोजित एक इवेंट में लॉन्च किया है, लेकिन इन तीनों फोन्स की भारत में क्या कीमत होगी, उसने इसका भी खुलासा कर दिया है. इससे उम्मीद की जा रही है जल्द ही कंपनी इन्हें भारतीय बाजार में उतारेगी. वैसे भी भारत बजट स्मार्टफोन के लिए दुनिया में एक सबसे बड़ा बाजार है.

कंपनी ने नोकिया 2.1, नोकिया 3.1 और नोकिया 5.1 नाम से ये फोन लॉन्च किए हैं. कंपनी ने पिछले साल नोकिया 2, नोकिया 3 और नोकिया 5 नाम से फोन लॉन्च किए थे. तीन में से दो स्मार्टफोन एंड्रॉयड वन हैं जबकि तीसरा ओरियो के गो एडिशन पर चलेगा. एंड्रॉयड वन पर चलने वाले स्मार्टफोन को दो साल के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट और तीन साल के लिए सिक्यॉरिटी अपडेट्स दिए जाएंगे. नोकिया 5.1 और 3.1 को लंबे डिस्प्ले, नए चिपसेट से अपग्रेड किया गया है. नोकिया 2.1 को भी नए लुक में लॉन्च किया गया है.

नोकिया 2.1
नोकिया 1 की तरह नोकिया 2.1 अब एंड्रॉयड गो फोन है. इसका डिस्प्ले 5.5 इंच का है जो पहले की तुलना में 20 फीसदी बड़ा है. कैमरा पहले वाले फोन जैसा है. इसमें 1 जीबी रैम और 8 जीबी का स्टोरेज है. बैटरी 4000 एमएएच की है, जो शानदार कही जा सकती है. यह फोन जुलाई से दुनियाभर में उपलब्ध हो जाएगा. नोकिया 2.1 की भारत में कीमत 6,999 रुपये है. हालांकि, इसकी ग्लोबल कीमत 115 डॉलर (7,800 रुपये) है.

नोकिया 3.1
यह नोकिया ब्रांड का सबसे सबसे सफल स्मार्टफोन रहा है. इसका डिस्प्ले बढ़ाकर 5.2 इंच किया गया है. अब इसके 3 जीबी/32 जीबी वेरिएंट भी उपलब्ध हो गए हैं. इसमें बैक कैमरा 13एमपी है, जबकि फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल है, जो सेल्फी के लिए अच्छा कहा जा सकता है. इस फोन के भी जून में भारतीय बाजार में उपलब्ध होने की संभावना है. भारत में इस फोन की कीमत 9,498 (2 जीबी रैम) होगी.

नोकिया 5.1
नोकिया ब्रांड का यह सबसे प्रीमियम फोन है. फुल मेटल बॉडी के साथ इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी है. इसका डिस्प्ले 5.5 इंच का है. बैक कैमरा 16 मेगापिक्सल का जबकि फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है. यह फोन भारत में जुलाई से मिलने लगेगा. नोकिया 5.1 (2 जीबी/16 जीबी) की भारत के लिए कीमत 12,499 रुपये तय की गई है. वहीं, इसकी ग्लोबल कीमत 189 यूरो (14,800 रुपये) है.

loading...