Movie Review: टाइगर जिंदा है

 Movie Review: टाइगर जिंदा है

प्रोड्यूसर: आदित्य चोपड़ा
डायरेक्टर: अली अब्बास जफर
स्टार कास्ट: सलमान खान, कटरीना कैफ, गिरीश कर्नाड, परेश रावल, कुमुद मिश्रा, अंगद बेदी, सज्जाद डेलाफ्रूज
म्यूजिक डायरेक्टर: विशाल- शेखर
रेटिंग ***1/2

डायरेक्टर अली अब्बास जफर की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. ये फिल्म 2012 में आई फिल्म 'एक था टाइगर' की सीक्वेल है. ये फिल्म ताबड़तोड़ एक्शन से भरपूर है. इसके पहले सलमान खान और अली अब्बास जफर ने साथ में फिल्म 'सुल्तान' में काम किया था, जो ब्लॉकबस्टर रही थी. ये फिल्म 2016 में आई थी.

कहानी: फिल्म 'टाइगर जिंदा है' पावर पैक्ड एक्शन और देशभक्ति पर आधारित है. फिल्म की कहानी 40 नर्सों को बचाने के मिशन पर निकले टाइगर (सलमान खान) और जोया (कैटरीना कैफ) की है. इन नर्सों में 25 भारतीय और 15 पाकिस्तानी हैं. इन नर्सों को इराक में आईएसआई द्वारा किडनेप कर लिया जाता है. अमेरिका कहता है कि यदि 7 दिन के अंदर भारत नर्सों को आईएसआई के चंगुल से नहीं छुड़ता तो वो बमबारी कर देगा. नर्सों को छुड़ाने का काम भारत-पाकिस्तान द्वारा सांझा रूप से किया जाता है. और इस काम के लिए भारत की तरफ से टाइगर को चुना जाता है. वहीं, पाकिस्तान की तरफ से टाइगर का साथ जोया देती हैं. एक्शन और ड्रामा से भरपूर इस फिल्म में क्या टाइगर और जोया आईएसआई के अड्डे तक पहुंच पाते हैं, क्या वो नर्सों को छुड़ाने में कामयाब हो पाते है, उन्हें किन कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है, ये सब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी.

फिल्म का म्यूजिक: फिल्म का म्यूजिक बढ़िया है. गानों की कोरियोग्राफी शानदार है. बैकग्राउंड म्यूजिक भी अच्छा बन पड़ा है. फिल्म के गाने 'स्वैग से स्वागत...' और 'दिल दिलान गल्लां...' फिल्म रिलीज से पहले ही हिट हो चुके थे.

अभिनय: अगर फिल्म में एक्टिंग की बात करें तो, अपने बेहतरीन एक्शन के साथ सलमान खान एक बार फिर दर्शकों के बीच है. फिल्म में सलमान की परफॉर्मेंस लाजवाब है. सलमान के साथ कैट भी अपनी मौजूदगी का अहसास कराती नजर आ रही हैं. दोनों ने जमकर एक्शन किए हैं. अन्य स्टार्स ने भी अपने-अपने किरदार के साथ इंसाफ किया है. विलेन के रोल में ईरानी एक्टर सज्जाद डेलाफ्रूज ने भी अच्छा रोल प्ले किया है.

निर्देशन: फिल्म 'टाइगर जिंदा है' डायरेक्टर अली अब्बास जफर की फिल्म है. फिल्म का डायरेक्शन कमाल का है. फिल्म में सलमान-कैटरानी द्वारा किए गए एक्शन सीन्स देखने लायक हैं. बर्फीले पहाड़ों पर एक्शन और भेड़िए से लड़ाई के सीन्स, जो सलमान पर फिल्माए गए है लाजवाब हैं. वहीं, सलमान के डायलॉग्स भी बेहतरीन हैं. फिल्म थोड़ी लंबी है, जिसे छोटा किया जा सकता था. लेकिन ओवरऑल फिल्म बेहतरीन है.

यदि आप एक्शन के साथ देशभक्ति का मैसेज देने वाली फिल्म देखना पसंद करते हैं और एक बार फिर सलमान खान को ताबड़तोड़ एक्शन करते देखना चाहते हैं तो फिल्म देखने जरूर जाए.

loading...