2018 में मारुति लॉन्च करने वाली है ये कारें

 2018 में मारुति लॉन्च करने वाली है ये कारें

देश की सबसे बड़ी गाड़ी निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अगले साल होने वाले Auto Expo 2018 में अपने कई मॉडल लॉन्च करने जा रही है. ये कौन-कौन से मॉडल होंगे उन्हीं के बारे में आज हम आपको बता रहे हैं. 

सेकेंड जेनरेशन Maruti Ertiga

देश के MPV सेगमेंट में बिक्री के मामले में टोयोटा इनोवा के बाद किसी का नंबर आता है तो वो मारुति अर्टिगा है. कंपनी नई अर्टिगा को भारतीय सड़कों पर टेस्ट कर रही है. गाड़ी की तीसरी लाइन में स्पेस बढ़ाने जैसे कई बदलाव किए गए हैं.

नई जेनरेशन की Maruti Suzuki Swift

इस गाड़ी को अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पहले ही पेश किया जा चुका है, जहां इसे काफी सराहना मिल रही है. इस कार को ऑटो एक्सपो में भी पेश किया जा सकता है. गाड़ी में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन दिया गया है. 

Maruti Ciaz फेसलिफ्ट

पिछले कुछ महीनों में मारुति सियाज की बिक्री में गिरावट देखने को मिली है. माना जा रहा है कंपनी इस कार का फेसलिफ्ट वर्जन ला सकती है. इसमें पुराना वाला ही 1.4 लीटर पेट्रोल लगा होगा, हालांकि 1.3 लीटर डीजल की जगह 1.5 लीटर डीजल इंजन लगा होगा. यह पुराने मॉडल से थोड़ी स्पोर्टी होगी.

इसके अतिरिक्त कंपनी 2018 ऑटो एक्सपो में कुछ कॉन्सेप्ट मॉडल भी लॉन्च कर सकती है. इनमें से एक मॉडल रेनो क्विड की टक्कर पर भी उतारा जा सकता है.

loading...