Land Rover ने लांच किया अपना नया स्मार्टफोन, जानें कीमत व खूबियां

 Land Rover ने लांच किया अपना नया स्मार्टफोन, जानें कीमत व खूबियां

रॉयल कार निर्माता कंपनी Land Rover ने Bullitt Group कंपनी के साथ रग्ड एक्सप्लोर स्मार्टफोन लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि ये दुनिया का अब तक का सबसे मजबूत स्मार्टफोन है। यह फोन वॉटर प्रूफ है। 6 फीट से ऊपर से गिरने पर भी ये फोन डैमेज नहीं होगा। एक्सप्लोर रग्ड स्मार्टफोन के सबसे खास फीचर की बात करें, तो ये खास तरह के पोगो पिन्स के साथ आता है, जिसके जरिए इस फोन को अलग-अलग पैक्स से अटैच किया जा सकता।

फोन को 649 डॉलर यानी करीब 42,000 रुपए में पेश किया है। इस फोन का प्री ऑर्डर अप्रैल से कंपनी की वेबसाइट लैंड रोवर एक्सप्लोर पर किया जा सकेगा। लॉन्च से पहले कहा जा रहा था कि कंपनी इसे MWC 2018 में लॉन्च करेगी।

इस स्मार्टफोन के साथ एक एडवेंचर पैक भी आता है, जो ट्रैवलिंग में यूजर्स के काफी काम आएगा। ये पैक एक प्रोटेक्टिव केस की तरह है, जो स्टेनलैस स्टील कार्बाइनर के साथ आता है। इस पैक में 3600mAh बैटरी बैकअप और GPS पैच एंटीना है। ये फोन बाइक के साथ भी अटैच किया जा सकता है। ये फोन 1.8 मीटर क्षमता के साथ वॉटरप्रूफ है और साथ ही किसी भी तरह के मौसम, टेंपरेचर, थर्मल शॉक और इंटेंसिव वाइब्रेशंस क्षमता के साथ है।

इसमें 5 इंच का फुल HD डिस्प्ले है, जो 1920 x 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आता है। इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो LED फ्लैश के साथ आता है। फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। इसमें 2.6GHz डैका-कोर मीडियाटेक हीलियो X27 प्रोसेसर, माली-T880 MP4 GPU दिया गया है।

ये फोन एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। फोन 4GB रैम और 64GBकी इंटरनल स्टोरेज के साथ है, जिसे कि माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11 ac, ब्लूटूथ 4.2, GPS + GLONASS, डुअल सिम और माइक्रो USB पोर्ट आदि हैं।

loading...