OMG! हर जगह रेंगती है ये 2 इंच की खौफनाक मौत

 हर जगह रेंगती है ये 2 इंच की खौफनाक मौत, छूते ही दम तोड़ देता है इंसान

अगर आपके घर में आपको ऐसे कीड़े नजर आ जाएं तो समझिए सिर पर बहुत बड़ी आफत मंडरा रही है. तुरंत घर से निकलिए और सहायता के लिए दौड़िए. आज हम आपको जिस कीड़े के बारे में बताने जा रहे हैं, उसे टच करना भी खतरनाक साबित हो सकता है. 

हाल ही में एक खबर तेजी से वायरल हुई है, जिसमें कहा जा रहा है कि यूएस के साउथ फ्लोरिडा में एक ऐसा कीड़ा मिला है, जो इंसान के लिए बहुत खतरनाक है. इस कीड़े का नाम है 'न्यू गुनिया फ्लैटवॉर्म'.

एक रिपोर्ट के मुताबिक , इसकी गिनती संसार के सबसे खतरनाक जीव में की जाती है. बताया जा रहा है कि यह कीड़ा न केवल इंसान के शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है, बल्कि पेड़-पौधों को भी बर्बाद कर सकता है. इस कीड़े की खोज मई 2015-16 के बीच में हुई थी. इसकी खोज को लेकर दो अलग-अलग राय है. हाल ही में ऐसा कीड़ा फ्लोरिडा के मियामी में देखा गया है. यहां एक शख्स जब अपने बगीचे में गया तो उसे गमले के अंदर इस तरह के कुछ कीड़े दिखे.

इस कीड़े को डायरेक्टली टच करना इंसान के लिए खतरनाक है, क्योंकि इसका इन्फेक्शन बहुत तेजी से फैलता है. इतना ही नहीं, न्यू गुनिया फ्लैटवॉर्म की उल्टी भी इंसान के लिए खतरनाक है. दरअसल, इसका जहर मानव शरीर को खराब कर सकता है. इसलिए लोगों को हिदायत दी जा रही है कि जब भी इस तरह का आपको कीड़ा दिखे तो डायरेक्टली टच न करे और सीधे इमरजेंसी हेल्पलाइन को सूचित करें.

वहीं एक वेबसाइट यह दावा कर रही है कि ये कीड़ा उतना भी खतरनाक नहीं है, जितना कि मैसेज के जरिए लोगों में इसके बारे में बताया जा रहा है. वेबसाइट की मानें तो ऐसा कुछ भी नहीं है. वेबसाइट का कहना है कि साल 2012 में फ्लोरिडा में पहली बार इस कीड़े को देखा गया, मगर जिस तरह से उसके बारे में बताया जा रहा है, वो सच नहीं है. इनका मानना है कि लोगों के बीच पेनिक क्रिएट करने के लिए ऐसा किया जा रहा है. इसलिए आपको धीरज रखने की जरूरत है.

loading...