केएल राहुल को छोड़कर बुमराह की गेंदबाजी के आगे नहीं चले पंजाब के बल्लेबाज

 बुमराह को एक भी बाउंड्री नहीं लगा पाये केएल राहुल

आईपीएल के 11वें सीजन का 50वां मैच बहुत ही रोमांचक रहा जो मुंबई इंडियन्स और किंग्स इलेवन पंजाब के मध्य खेला गया. इस मुक़ाबले में पंजाब ने पहले टॉस जीतकर पहले फील्डिंग/गेंदबाजी करने का फैसला लिया और मुंबई पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी लुईस, सूर्यकुमार की ओपनिंग कुछ ओवर तक ही अच्छा खेल पाई. और एंड्रयू टाई की गेद पर लुईस के रूप में पहला विकेट गिरा. जबकि दूसरी तरफ से सूर्यकुमार अच्छे शॉट खेलते रहे, लुईस के बाद ईशान किशन बल्लेबाजी के लिए और उन्होंने आते ही शॉट लगाना शुरू कर दिया. 

लेकिन पारी के छ्टे ओवर में टाई ने ईशान को आउट कर पवेलियन की राह दिखाया. इस समय टीम का स्कोर 59 था और फिर बल्लेबाजी के लिए मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा खेलने आए और कुछ समय बाद रोहित भी 6 रन बनाकर आउट हो गये. मुंबई की ओर से पोलार्ड ने 23 गेदों पर 50 रन की पारी खेलीं जिसमें पोलार्ड ने 5 चौके और 3 छक्के लगाए. हार्दिक पांड्या और बेन कटिंग भी कुछ खास नहीं कर पाए और मुंबई का स्कोर 186 रन तक ही पहुँच पाया था. पंजाब की तरफ से एंड्रयू टाई ने सबसे ज्यादा विकेट लिए और अपने 4 ओवर के स्पेल में 16 रन देकर 4  विकेट लिए. अश्विन को 2 विकेट और अंकित राजपूत और मार्कस स्टोफइनिस को 1-1 विकेट मिला. पंजाब की तरफ से क्रिसगेल और केएल राहुल बैटिंग के लिए आए और क्रिसगेल 18 रन बनाकर ही जल्द आउट हो गए. जिसके बाद एरोन फिंच मैदान\ग्राउंड पर बल्लेबाजी के लिए आए और उन्होंने राहुल के साथ पारी को आगे बढाया. दोनों के बीच 111 रन की साझेदारी हुईं, जिसे देखकर लग रहा था, कि अब तो पंजाब मैच जीत ही जाएगी. लेकिन बुमराह ने मैच के 17वें ओवर की पहली गेंद पर ही फिंच को और पांचवीं गेंद पर स्टो इनिस को आउट कर दिया. 

मैच में फिर से मुंबई वापस आ गई. लेकिन क्रीज पर एक तरफ केएल राहुल अभी बैटिंग कर रहे तो लग रहा था कि पंजाब यह मैच जीत जाएगी लेकिन 19वें ओवर में बुमराह ने राहुल को आउट कर एक बार फिर से मुंबई को मैच में वापस लाकर खड़ा कर दिया. बुमराह ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 15 रन देकर 3 विकेट लिए. इस मैच में पंजाब को 3 रन से हार का सामना करना पड़ा. पंजाब की टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 183 रन ही बना सकी और इसी जीत के साथ मुंबई इंडियन्स की प्ले ऑफ़ में पहुँचने की उम्मीद बढ़ गई है.

loading...