IPL 2018: महेंद्रसिंह धोनी के CSK से जुड़ने का रास्ता साफ

 IPL 2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स से धोनी के खेलने का रास्ता साफ, CSK-RR को अपने प्लेयर्स रखने की मंजूरी

आईपीएल की संचालन परिषद ने महेंद्र सिंह धोनी के लिये चेन्नई सुपरकिंग्स में लौटने का रास्ता साफ कर दिया. संचालन परिषद ने आज कहा कि फ्रेंचाइजी पिछले साल की टीम में से अधिकतम पांच खिलाड़ियों को फिर से खरीद सकती हैं. गवर्निंग काउंसिल ने आईपीएल टीमों के लिए अगले चरण से वेतन बजट को 66 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 80 करोड़ रुपये करने का भी फैसला लिया.  

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने कहा कि फ्रेंचाइजी ज्यादा से ज्यादा तीन भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेटर, दो विदेशी क्रिकेटर और दो घरेलू अनकैप्ड क्रिकेटरों को रिटेन कर सकती है. गवर्निंग काउंसिल के फैसले से साफ हो गया कि एम एस धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए दोबारा खेल सकते हैं. इसके अलावा टीम में सुरेश रैना और आर अश्विन जैसे दिग्गजों की भी वापसी हो सकती है. विदेशी खिलाड़ियों में ब्रैंडन मैक्कलम और फाफ डु प्लेसी का दावा सबसे मजूबत है.

चेन्नई सुपरकिंग्स की इस बार आईपीएल में वापसी हो रही है. अनियमितता के आरोप में सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स को दो साल के लिए निलंबित कर दिया गया था. तब दोनों टीमों के खिलाड़ियों को दूसरी नई टीमों से खेलना पड़ा था. धोनी ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स टीम की कप्तानी संभाली थी, हालांकि बाद में उन्हें हटाकर स्टीवन स्मिथ को कप्तानी सौंपी गई.

इसी तरह सुरेश रैना को गुजरात लायंस का कप्तान बनाया गया. रविंद्र जडेजा भी इसी टीम में शामिल किए गए. अब चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स की वापसी के बाद इन टीमों के अधिकतर खिलाड़ी पुरानी टीम का हिस्सा बन सकते हैं. रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

loading...