पूरी तरह से ऑटोमैटिक है Hyundai की नई Elite i20, कम कीमत में लग्जरी कार वाले फीचर्स

 पूरी तरह से ऑटोमैटिक है Hyundai की नई Elite i20, कम कीमत में लग्जरी कार वाले फीचर्स

Hyundai ने भारत में अपने Elite i20 CVT ऑटोमैटिक को लॉन्च कर दिया है. इस प्रीमियम हैचबैक का ऑटोमैटिक वेरिएंट केवल पेट्रोल इंजन में ही उपलब्ध रहेगा. इस नई कार को Magna और Asta दो वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है. इनकी कीमत 7.04 लाख रुपये और 8.16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है. बता दें कि कंपनी ने नई Elite i20 को सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान पेश किया था.

Hyundai Elite i20 CVT में 1.2 लीटर फोर सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 83bhp का पावर और 114Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. पेट्रोल इंजन के साथ एक 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी दिया गया है. Elite i20 के डीजल वर्जन में 1.4 लीटर इंजन दिया गया है जो 89bhp का पावर और 220Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. Elite i20 CVT को शहरी ग्राहकों को ध्यान में रखकर बनाया गया है. Hyundai Elite i20 में सेफ्टी के लिए ABS और एयरबैग्स जैसे स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं.

हुंडई i20 CVT में हुए बदलावों की बात करें तो कंपनी ने नई i20 CVT में नई कास्केडिंग ग्रिल, दोबारा डिजाइन किया बंपर और स्मोक्ड हैडलैंप्स लगाए हैं. इन अपग्रेड्स में एलईडी टेललाइट्स, डायमंड कट अलॉय व्हील्स और डुअल-टोन रियर बंपर भी शामिल हैं. जहां कार का इंटीरियर लगभग समान है, वहीं i20 फेसलिफ्ट में बहुत सारे अपग्रेड्स किए गए हैं जिसमें 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो ऐपल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स से लैस है.कार के ऑटोमैटिक वेरिएंट में डुअल एयरबैग्स के साथ एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रिब्यूशन भी दिया गया है.

इंडिया में i20 फेसलिफ्ट का मुकाबला होंडा जैज, मारुति सुज़ुकी बलेनो और इस रेन्ज की बाकी कारों से होने वाला है.

loading...