कर्नाटक : आज शाम 4 बजे होगा सीएम पद का शपथ ग्रहण, कई विपक्षी नेता रहेंगे मौजूद

 कुमारस्वामी के

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार के मुख्यमंत्री के तौर पर आज एचडी कुमारस्वामी शपथ ग्रहण करेंगे जबकि, कांग्रेस के राज्य प्रमुख जी परमेश्वर उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. आपको बता दें कर्नाटक के उप-मुख्यमंत्री के रूप में कर्नाटक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और बड़े दलित नेता जी परमेश्वर आज शपथ लेंगे. इसके अलावा कर्नाटक विधानसभा में स्पीकर का पद कांग्रेस के नेता को मिलेगा तो साथ ही डिप्टी स्पीकर का पद जेडीएस के पाले में जाने की पूरी-पूरी उम्मीद है.

कर्नाटक में कुमारस्वामी की कैबिनेट में कुल 34 मंत्री होंगे. इन 34 मंत्रियों में 22 मंत्री पद कांग्रेस नेताओं को मिलेंगे तो वहीं, 12 कैबिनेट मंत्री जेडीएस के होंगे. कुछ इसी तरह की बात इस गठबंधन में बनी है. ख़बर यह भी है कि आज केवल मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का ही शपथ ग्रहण होगा. 

कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में कई क्षेत्रीय दल के नेता मौजूद रहेंगे. जिनमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी के अलावा बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, अरविंद केजरीवाल, सीताराम येचुरी, के. चंद्रशेखर राव, ममता बनर्जी समेत कई दिग्गजों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। समारोह में हिस्सा लेने बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मंगलवार को ही बेंगलुरु पहुंच चुके हैं।

loading...