मोदी-इवांका ने रोबोट ‘मित्र’ का बटन दबाकर GES का इनॉगरेशन किया

 GES 2017: पीएम मोदी से मिलीं इवांका ट्रंप, इवांका बोलीं- इतनी महिलाओं की भागीदारी गर्व की बात

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ग्लोबल इंटरप्रेन्योरशिप समिट (GES 2017) में हिस्सा लेने के लिए हैदराबाद पहुंच चुकी हैं। तीन दिनों तक चलने वाले इस समिट में मंगलवार को दोपहर बाद इवांका की मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की उसके बाद उन्होंने विदेशमंत्री सुषमा स्वराज से भी मुलाकात की।

रंगारंग कार्यक्रम से हुई समिट की शुरुआत। उसके बाद पीएम मोदी और इवांका ने साथ-साथ समिट का उद्घाटन किया। समारोह के उद्घाटन के बाद इवांका ने भारत के लोगों को  70 वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। और कहा कि प्राचीन शहर में प्रौद्योगिकी का इतना वृहत रूप देखना  आश्चर्य से भर रहा है। इवांका ने कहा कि मैं पहली बार इतनी बड़ी संख्या में महिला  इंटरप्रेन्योर की भागीदारी देख कर गर्व महसूस कर रही हूं।

8 ग्लोबल इंटरप्रेन्योरशिप समिट (जीईएस) में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व इवांका ट्रंप कर रही हैं। कार्यक्रम से पहले हैदराबाद में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।  विदेश मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि सुषमा से मुलाकात के दौरान उन्होंने महिला इंटरप्रेन्योरशिप और महिला सशक्तिकरण पर बात की।  इस मौके पर इवांका और पीएम मोदी ने प्रदर्शनी का भी मुआयना किया। इस मौके पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री सी एम केसी राव भी मौजूद थे। 

इस कार्यक्रम को लेकर इवांका शुरुआत से ही उत्साहित हैं, उन्होंने कहा था कि भारत और अमेरिका दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश हैं और साथ मिलकर काफी कुछ कर सकते हैं। ग्लोबल इंटरप्रेन्योरशिप समिट (GES 2017) तीन दिन तक चलेगा, इसका उद्घाटन आज पीएम मोदी और ट्रंप की बेटी इवांका द्वारा किया जाएगा। इवांका कल रात ही भारत आ गई थीं। इस कार्यक्रम को लेकर इवांका शुरुआत से ही उत्साहित हैं, उन्होंने कहा था कि भारत और अमेरिका दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश हैं और साथ मिलकर काफी कुछ कर सकते हैं।

,
loading...